नई दिल्ली, टेक डेस्क। फोन निर्माता कंपनी HONOR को शानदार, दमदार और बेस्ट परफॉर्मेंस वाले स्मार्टफोन बनाने के लिए जाना जाता है। इसके फोन्स का इंतजार हर कोई करता है। यह कंपनी यूजर्स की जरूरतों को ध्यान में रखकर फोन बनाती है। अब बजट फोन HONOR 9N को ही ले लीजिए। लाजवाब फीचर्स, आकर्षक डिजाइन, बेजोड़ कैमरा और जबरदस्त प्रोसेसर से लैस यह फोन अपने सेगमेंट में एक बेहतरीन स्मार्टफोन है। आइए विस्तार से जानते हैं कि HONOR 9N कैसे आपके लिए एक बेस्ट बजट स्मार्टफोन है।

डिस्प्ले 

फोन पर वीडियो देखने या गेम खेलने का मजा तभी आता है जब डिस्प्ले पूरा हो। HONOR 9N में नॉच के साथ 14.84 cm (5.84-in) का फुलव्‍यू डिस्‍प्‍ले दिया गया है। यह एक FHD+ IPS डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। वीडियो देखने और गेम खेलने वाले यूजर्स इस फोन से काफी प्रभावित हुए हैं। यह यूजर्स को ब्राइट और विविड व्यूइंग अनुभव देता है। 

डिजाइन 

बहुत ही कम ऐसे स्मार्टफोन्स हैं जो कम कीमत पर आकर्षक डिजाइन के साथ आते हैं। HONOR 9N का डिजाइन काफी सटीक है और यह प्रीमियम फील देता है। इसके बैक पैनल पर ग्लॉसी फिनिश दी गई है, जिससे फोन बहुत ही खूबसूरत लगता है। HONOR 9N की बॉडी स्लीक है और इसमें 2.5 डी ग्लास डिजाइन का कॉम्बिनेशन दिया गया है।

प्रोसेसर 

स्मार्टफोन में प्रोसेसर एक महत्वपूर्ण पहलू होता है। प्रोसेसर वही बेहतर होता है जो डे-टू-डे टास्क को अच्छी तरह से हैंडल कर ले। इस मामले में HONOR 9N आगे है। इसमें किरिन 659 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। यह प्रोसेसर फोन को फास्ट और स्मूद बनाता है। इससे गेमिंग और मल्टीटास्किंग के दौरान किसी भी तरह का लैगिंग महसूस नहीं होता।

गेमिंग के दीवानों के लिए HONOR 9N में बहुत कुछ है। यह फोन अपने आप में ‘गेमिंग सूट’ है। इसमें पहले से ही आपको 6 गेम इंस्टॉल मिलेंगे। इसमें स्मार्ट मोड, गेमिंग मोड दिया गया है। गेम खेलते समय अगर किसी का कॉल आता है तो आप इसे मैनेज भी कर सकते हैं।   

ऑपरेटिंग सिस्टम 

HONOR 9N आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलता है। इसके ऊपर हुवावे EMUI 8.0 कस्टम स्किन का इस्तेमाल हुआ है। यह पुराने वर्जन की तुलना में फास्ट और बेहतर रिस्पॉन्स देता है। इसकी मदद से गेमिंग परफॉर्मेंस अच्छी हो जाती है और एप्स मैनेजमेंट भी काफी आसान हो जाता है। 

कैमरा 

HONOR 9N डुअल रियर कैमरा सेटअप पर आधारित है। इसका प्राइमरी कैमरा 13MP और सेकेंडरी कैमरा 2MP का है। साथ में LED फ्लैश भी दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट पैनल पर 16MP का कैमरा है। इसमें ऑटोफोकस सिस्टम भी दिया गया है, जिससे फोटो कैप्चर करने का अनुभव शानदार हो जाता है। इसके अलावा AR लेंस HONOR 9N की एक अच्छी विशेषता है जो यूजर्स को पिक्चर बैकग्राउंड बदलने की अनुमति देता है। कैमरे में नाइट शॉट, लाइट पेंटिंग, पैनोरमा, टाइम-लैप्स और HDR मोड जैसे कई बेहतरीन फीचर्स भी दिए गए हैं। इसकी मदद से आप दिन और रात में डीटेल्स के साथ अच्छी तस्वीरें ले सकते हैं। यही नहीं, फ्रंट कैमरे में बोकेह मोड भी दिया गया है, जिसकी मदद से आप बैकग्राउंड ब्लर करके अच्छी तस्वीरें ले सकते हैं। इसके अलावा फ्रंट और रियर कैमरे से 1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन तक के वीडियो की रिकॉर्डिंग की जा सकती है।

कनेक्टिविटी और बैटरी 

यह फोन हाइब्रिड सिम स्लॉट के साथ आता है। इसमें आप दो सिम slot हैं। कनेक्टिविटी के लिए HONOR 9N में Wifi, 4G LTE + 3G, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस जैसे फीचर्स दिए गए हैं। फोन के निचले हिस्से में 3.5 mm का हेडफोन जैक और डेटा ट्रांसफर व चार्जिंग के लिए एक माइक्रोयूएसबी पोर्ट दिया गया है। HONOR 9N में 3,000mAh की बैटरी दी गई है। 

कीमत

HONOR 9N 4GB रैम + 64GB स्टोरेज में उपलब्ध है। लॉन्च के समय इसकी 15,999 रुपये थी। फेस्टिव ऑफर के तहत अब इसकी कीमत 8,499 रुपये कर दी गई है। आप इस फोन को Amazon से खरीद सकते हैं। अगर आप कम कीमत के साथ स्टाइलिश फोन देख रहे हैं, जिसका कैमरा, डिस्प्ले और प्रोसेसर शानदार हो, तो आपके लिए HONOR 9N एक बेहतर फोन है।

लेखक -  शक्ति सिंह

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप