नई दिल्ली, टेक डेस्क। त्योहार का मौसम है और आप एक बजट स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो Honor 8C आपके लिए बेस्ट फोन साबित हो सकता है। यह ऑल-राउंडर स्मार्टफोन है जिसे हर वर्ग के लोग पसंद कर रहे हैं। बता दें कि Honor एक ऐसी कंपनी है जो फोन के हर मोर्चे पर काम करती है। कैमरा, प्रोसेसर और बैटरी के मामले में इसके स्मार्टफोन्स हमेशा ही दमदार और लाजवाब रहे हैं। Honor 8C उन्हीं में से एक है। आइए इसकी खूबियों के बारे में जानते हैं।

कैमरा

Honor 8C में 13MP का प्राइमरी रियर कैमरा है। इसमें 2MP का डेप्थ कैमरा भी दिया गया है। इसके फ्रंट पैनल पर 8MP का सेल्फी कैमरा है। यह फोन सिंगल LED फ्लैश के साथ आता है। कैमरा को सपोर्ट देने के लिए इस फोन में कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। ये फीचर्स डिटेल के साथ फोटोग्राफी करने में मदद करते हैं। इसमें AI मोड भी दिया गया है, जिसकी मदद से आप तस्वीर को और ज्यादा बेहतर बना सकते हैं। इसका फ्रंट कैमरा भी अच्छा अनुभव देता है। इसे वर्तमान लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

प्रोसेसर

Honor 8C का प्रोसेसर काफी दमदार है। यह दुनिया का पहला फोन है जो स्नैrपड्रैगन 632 8x 1.8GHz क्वापलकॉम क्रयो 250 सीपीयू से लैस है। इस प्रोसेसर के इस्तेमाल से स्मार्टफोन के परफॉर्मेंस में 40 फीसदी का इजाफा हो जाता है। प्रोसेसर के साथ ग्राफिक के लिए इसमें एड्रेनो 506 जीपीयू भी दिया गया। इससे स्पीड और मल्टीटास्किंग में दिक्कत नहीं आती और गेम खेलने का अनुभव शानदार रहता है।

Honor 8C को गेमर्स की आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इसमें 'Do Not Disturb' मोड भी दिया गया है। इसकी मदद से आप बिना किसी बाधा के गेम का मजा ले सकते हैं।

डिजाइन

Honor 8C की बिल्ड क्वालिटी अच्छी है। 7.98mm की इसकी बॉडी काफी स्लिम है और आपको फ्लैगशिप स्मार्टफोन का एहसास देती है। इसके बैक पैनल पर कलर ग्रेडिएंट का इस्तेमाल हुआ है जो फोन को आकर्षक बनाता है। HONOR 8C पहला स्मार्टफोन है जो Cat’s eye design के साथ आया था। यह डिजाइन 3D प्रिंटिंग और नैनो-लेवल पैटर्न डिजाइन की मदद से बनता है। इसके अलावा फोन की ग्रिप बहुत अच्छी है। बजट सेगमेंट में यह फोन एक बेहतर ऑप्शन है।

डिस्प्ले

बात अगर Honor 8C के डिस्प्ले की करें तो इसमें 15.9 cm (6.26-in) का HD+ (720x1520 पिक्सल) टीएफटी आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। इस फोन में आई-केयर मोड दिया गया है जो TUV Rheinlandसे सर्टिफाइड है। साथ ही, इसमें खूबसूरत नॉच दिया गया है, जिसे आप हाइड भी कर सकते हैं। सिक्योरिटी के लिए इसमें लो-लाइटफेसअनलॉक और फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है जो तेज और सटीक काम करता है। लो-लाइट में फेसअनलॉक अच्छा काम करता है। इसके अलावा यह फोन H.265 स्टैंडर्ड को सपोर्ट करता है जिसकी मदद से आप हाई क्वालिटी वीडियो देख सकते हैं।

बैटरी

फोन को पावर देने के लिए Honor 8C में 4000mAh की बैटरी दी गई है, जो 5V/2A चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इस दमदार बैटरी की मदद से आप पूरे दिन वीडियो देखें, गेम खेलें या ब्राउजिंग करें आपको पॉवर की कमी महसूस नहीं होगी। अगर आप इसे एक बार चार्ज कर लेते हैं तो यह दो दिन तक चलेगा। इस रेंज में बहुत ही ऐसे कम स्मार्टफोन हैं जो इतना अच्छा बैटरी बैकअप देते हैं।

एंड्रॉइड और कनेक्टिविटी

Honor 8C एंड्रॉइड 8.1 ओरियो पर आधारित EMUI 8.2 कस्टम रॉम पर चलता है। EMUI में कई पावर सेविंग फीचर हैं। इनमें से एक फीचर बैटरी कम होने पर स्क्रीन रिजॉल्यूशन और कम कर देता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें Wi-Fi, ब्लूटूथ 4.2, GPS, ग्लोनास, माइक्रो-यूएसबी पोर्ट और 3.5mm का हेडफोन जैक दिया गया है। इसमें दो नैनो सिम और माइक्रोएसडी कार्ड के लिए ट्रिपल कार्ड स्लॉट दिया गया है।

कीमत

Honor 8C 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 8,999 रुपये है। आप Honor 8C को फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं। 

एक ब्रांड के रूप में Honor हर वर्ग के यूजर्स की आवश्यकताओं को पूरा करता है। अगर आप एक ऐसा फोन देख रहे हैं जिसका कैमरा और प्रोसेसर अच्छा और बैटरी पॉवरफुल हो तो आप Honor 8C ले सकते हैं। इस फोन पर आप पूरे दिन वीडियो देखें या गेम खेलें यह आपको निराश नहीं करेगा।

लेखक- शक्ति सिंह

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप