नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन कंपनी Honor इसी महीने Honor 10 Lite भारत में लॉन्च किया है। कंपनी अब अपना एक और मिड रेंज का स्मार्टफोन Honor 8C लॉन्च करने वाला है। इस फोन को 29 नवंबर को लॉ़न्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन को पहले ही चीन में लॉन्च किया जा चुका है। Honor 8C को Honor 8X का बेस मॉडल माना जा रहा है। Honor 8C के अलावा ताइवान की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Asus अपने गेमिंग स्मार्टफोन Asus ROG को भी 29 नवंबर को भारत में लॉन्च करेगी। इस फोन को लेकर पिछले कई महीने से चर्चा चल रही थी। आइए, जानते हैं 29 नवंबर को लॉन्च होने वाले इन दोनों स्मार्टफोन में क्या खास फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Honor 8C के संभावित फीचर्स

इस फोन के मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.26 इंच का फुल व्यू डिस्प्ले नौच फीचर के साथ दिया जा सकता है। साथ ही इसमें फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जा सकता है जिसका रिजोल्यूशन 720×1520 पिक्सल होगा। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 एसओसी प्रोसेसर दिया जा सकता है। फोन 4GB और 6GB रैम वेरिएंट के साथ ही 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकता है। फोन की मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो Honor 8C में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है। फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम कर सकता है। फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। इस फोन का सीधा मुकाबला नोकिया के Nokia 5.1 Plus से होगा। फोन को 10,000 रुपये से कम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।

Asus ROG के संभावित फीचर्स

Asus ROG को पहले ही ग्लोबली लॉन्च किया जा चुका है। Asus ROG के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जिसका स्क्रीन रिजोल्यूशन 2160×1080 पिक्सल्स है। फोन का आसपेक्ट रेश्यो 18:9 है। फोन में 2.96GHz का ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में ग्राफिक्स के लिए क्वालकॉम एड्रिनो 630 GPU दिया गया है।

स्टोरेज की बात करें तो फोन 8GB रैम के साथ 128GB और 512GB के दो मेमोरी वेरिएंट में उपलब्ध है। फोन में 12MP और 8MP का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। जबकि इसके फ्रंट में 8MP का कैमरा लगा है। फोन में 4,000mAh की बैटरी दी गई है। फोन फास्ट चाजिंग को भी स्पोर्ट करता है। फोन को प्रीमियम रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

पब्लिक WiFi इस्तेमाल करने से पहले जान लें ये बातें, हैक हो सकता है आपका मोबाइल

Huawei Mate 20 Pro रिव्यू: क्यों इसे कहा जा रहा है 2018 का बेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन?

Idea ने रिलायंस Jio को चुनौती देने के लिए उतारा नया प्लान, मिलेगा 164GB डाटा का लाभ

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस