नई दिल्ली, टेक डेस्क। Honor ने हाल ही में अपने दो नए स्मार्टफोन Honor Play 9A और Honor 30S को लॉन्च किया है। इसके अलावा कंपनी ने अपने एंट्री लेवल स्मार्टफोन Honor 8A Prime को भी बाजार में उतार दिया है। फिलहाल इस स्मार्टफोन को रशिया में लॉन्च किया गया है और यह वहां कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट भी हो गया है। एंट्री लेवल सेगमेंट में लॉन्च होने के बावजूद इसमें वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले के साथ 3GB रैम की सुविधा दी गई है।

Honor की रशिया वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार Honor 8A Prime ब्लैक, ब्लू और ग्रीन तीन कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। इसकी कीमत 9,990 Rubles यानि लगभग 9,500 रुपये है। फोन को एक ही स्टोरेज विकल्प में लॉन्च किया गया है। इसमें 3GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। हालांकि यूजर्स माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट से इसे सुविधानुसार एक्सपेंड कर सकते हैं। फोन के बैक पैनल में सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट स्कैनर मौजूद है। 

Honor 8A Prime के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसका वजन 150 ग्राम और साइज 156.28 x 73.5 x 8.22mm है। इसे MediaTek Helio P35 चिपसेट पर पेश किया गया है और यह Android 9 Pie ओएस पर काम करता है। फोन की पॉलीकार्बोनेट से बनी है। फोटोग्राफी के लिए इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 13MP का प्राइमरी सेंसर दिया गया है। जबकि वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमें 8MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है। पावर बैकअप के लिए फोन में 3,020mAh की बैटरी दी गई है। वहीं कनेक्टिविटी फीचर्स के तौर पर यूजर्स को ड्यूल सिम सपोर्ट, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2, माइक्रोयूसबी 2.0, 4G, एनएफसी, माइक्रो यूएसबी 2.0 और 3.5mm ऑडियो जैक मौजूद हैं। 

वहीं कंपनी ने 5G सपोर्ट के साथ Honor 30S स्मार्टफोन को भी बाजार में लॉन्च किया है।इसमें 6.5 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है और यह फोन Kirin 820 5G चिपसेट पर काम करता है। इसमें 8GB रैम और 128GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। जबकि दूसरे मॉडल में 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज मौजूद है। पावर बैकअप के लिए इसमें पावर देने के लिए 4,000mAh की बैटरी दी गई है जो 40W सुपर चार्जिंग के सपोर्ट के साथ आती है।

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस