मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुवावै अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन हॉनर 10 लंदन में एक इवेंट के दौरान 15 मई को लॉन्च करने वाला है। इस डिवाइस को हाल ही में चीन में लॉन्च किया गया था। यह स्मार्टफोन भारत में इस महीने के अंत में फ्लिपकार्ट पर एक्सक्लुसिवली उपलब्ध होगा।

कीमत और किस फोन से होगी टक्कर: यह स्मार्टफोन हॉनर 9 का सक्सेसर है और कंपनी द्वारा इसे सबसे खूबसूरत फोन कहा जा रहा है। कंपनी इस फोन के जरिए वनप्लस 6 से सीधी प्रतिस्पर्धा कर रही है। कंपनी फोन को फ्लैगशिप किलर के टैग के साथ फोन को प्रमोट कर रही है। फोन की कीमत 35000 रुपये तक की हो सकती है।

हॉनर 10 में क्या है खास: AI फीचर के साथ आने वाले इस फोन का डिजाइन आईफोन 10 के नॉच से मिलता-जुलता है। इसके अलावा फोन में 5.84 इंच का फुल एचडी प्लस एलसीडी डिस्प्ले के साथ 19:9 आसपसट रेश्यो दिया गया है। फोन पर एल्युमिनियम फ्रेम के साथ फ्रंट और बैक ग्लास दिया गया है। फोन EMUI 8.1 ओएस पर कार्य करता है जो लेटेस्ट एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर आधारित है। फोन दो वर्जन्स- 6GB रैम/64GB इंटरनल मैमोरी और 6GB रैम/128GB मैमोरी में उपलब्ध होगा। फोन में एक्सपेंडेबल मैमोरी का विकल्प मौजूद नहीं है। फोन के पावर बैकअप के लिए 3400 mAh की बैटरी दी गई है। साथ ही यह क्विक चार्ज टेक्नोलॉजी को भी सपोर्ट करता है। कंपनी का दावा है की फोन को 25 मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

कैमरा: ऑप्टिक्स की बता करें तो फोन में 16MP का RGB सेंसर और 24MP का मोनोक्रोम सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 24MP सेंसर दिया गया है। कैमरा एप AI इंटीग्रेटेड है। हॉनर 10 के साथ कंपनी AR स्टिकर्स भी ऑफर कर रही है।फोन में 3400 mAh की बैटरी दी गई है। यह सुपर फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। हॉनर 10 ऑडियो आउटपुट के लिए AK4376A ऑडियो चिप को भी सपोर्ट करता है।

वनप्लस 6: Pete ने आधिकारिक तौर पर यह कन्फर्म किया है की वनप्लस 6 में स्नैपड्रगन 845 ओक्टा कोर प्रोसेसर होगा। यह क्वालकॉम का लेटेस्ट और फास्टेस्ट पावरफुल प्रोसेसर है। इसके साथ फोन में 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। उम्मीद यही की वनप्लस 6 को 128GB और 64GB के साथ 6GB रैम वैरिएंट के साथ भी पेश किया जाएगा। इससे उपभोक्ताओं के पास अलग-अलग रेंज में विकल्प मौजूद हो जाएंगे।

डिजाइन के मामले में टॉप नॉच के साथ फोन में पावरफुल परफॉरमेंस पर भी ध्यान दिया गया है। इसके अलावा फोन से 4K वीडियो शूट, अच्छे ग्राफिक्स वाले मल्टीप्लयेर गेम आदि जैसे फंक्शन्स आराम से किये जा सकेंगे।

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप