Move to Jagran APP

इन स्मार्टफोन्स में हैं स्पीड परफॉर्मेंस और बैटरी बैकअप का पावरफुल Combination

अगर आप 3 जीबी रैम से लैस स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो हम आपके लिए कुछ हैंडसेट्स के ऑप्शन लाएं हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 16 Jun 2017 10:18 AM (IST)Updated: Sat, 17 Jun 2017 03:00 PM (IST)
इन स्मार्टफोन्स में हैं स्पीड परफॉर्मेंस और बैटरी बैकअप का पावरफुल Combination
इन स्मार्टफोन्स में हैं स्पीड परफॉर्मेंस और बैटरी बैकअप का पावरफुल Combination

नई दिल्ली (जेएनएन)। नया स्मार्टफोन लेते समय यूजर्स कई बातों पर ध्यान देते हैं। अलग-अलग यूजर्स अपने प्राथमिकताओं के मुताबिक फोन का चयन करते हैं। कोई स्मार्टफोन के कैमरे पर ध्यान देता है तो कोई फोन की बैटरी और प्रोसेसर पर। लेकिन एक फीचर ऐसा भी फोन में होता है जो फोन को स्मूथ चलने में मदद करता है और वो है स्मार्टफोन की रैम। अगर स्मार्टफोन की रैम अच्छी होगी तो फोन में हैंग इश्यू नहीं आएगा। इसी के चलते स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अपने स्मार्टफोन के बेहतर परफॉर्मेंस के लिए पावरफुल प्रोसेसर के साथ ज्यादा से ज्यादा रैम देने की भी कोशिश कर रही है। हम आज आपको ऐसे ही स्मार्टफोन्स की जानकारी देने जा रहे हैं, जो दमदार और अच्छी रैम से लैस हैं।

loksabha election banner

Lenovo K6 Power:

इस फोन की सबसे बड़ी खासियत इसकी बैटरी है। इस फोन में 4000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है। कंपनी 48 घंटे का टॉकटाइम और 649 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम देने का दावा कर रही है। इसमें 5.5 इंच फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन 1.4 गीगाहर्ट्ज स्नैपड्रैगन 435 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 3 जीबी रैम से लैस है। इसमें 32 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही 8 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा भी दिया गया है। यह एक ड्यूल सिम स्मार्टफोन है, जो एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है।

Samsung Galaxy J7 Prime:

इस फोन में 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है जिसपर गोरिल्ला ग्लास 4 का प्रोटेक्शन दिया गया है। यह फोन 1.6 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 3 जीबी रैम से लैस है। 4जी सपोर्ट इस फोन में 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के सहारे 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 एमपी का रियर कैमरा और 8 एमपी का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। इसका रियर कैमरा एफ/1.9 अपर्चर और एलईडी फ्लैश से लैस है। इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर और एस बाइक मोड दिया गया है। यह फोन एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है। इसके साथ ही इसमें 3300 एमएएच की बैटरी भी दी गई है।

Motorola Moto G4 Plus:

इसमें 5.5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन स्नैपड्रेगन 615 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 2/3 जीबी रैम से लैस है। इशमें 16/32 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है। यह हैंडसेट 6.0.1 एंड्रायड मार्शमैलो पर काम करता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है, जो फेज डिटेक्शन, लेजर ऑटोफोकस, अपर्चर एफ/1.2 और ड्यूल एलईडी फ्लैश से लैस है। साथ ही अपर्चर एफ/2.2 और ऑटो-एचडीआर के साथ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। इसमें 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Oppo A57:

फोन में 2.5डी कर्व्ड ग्लास डिजाइन के साथ 5.2 इंच एचडी डिस्प्ले दिया गया है। ये फोन 1.4 गीगाहर्ट्ज क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर और 3 जीबी रैम से लैस है। इसमें 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। यह फोन 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 16 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है। वहीं, 13 एमपी का रियर कैमरा भी दिया गया है। साथ ही इसमें होम बटन पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। फोन को पावर देने के लिए 2900 एमएएच की बैटरी भी दी गई है।

Huawei Honor 6X:

इसमें 2.5डी कर्व्ड ग्लास के साथ 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन ऑक्टा-कोर किरीन 655 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है। इसमें हाइब्रिड ड्यूल सिम स्लॉट दिया गया है। इसमें 32/64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है, जिसपर ईएमयूआई 4.1 की स्कीन दी गई है। फोन में 3340 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी ने दावा किया है कि इसकी बैटरी दो दिन का टॉकटाइम दे सकती है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 12 एमपी + 2 एमपी का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही 8 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसकी बैटरी क्विक चार्जिंग फीचर को सपोर्ट करती है।

यह भी पढ़ेंं:

Interesting: कैसे पैसा कमाती हैं गूगल और माइक्रोसॉफ्ट जैसी कंपनियां, जानिए

सैमसंग ने Galaxy J7 Prime की कीमत में की कटौती, जानिए

बीएसएनएल ने पेश किया अब तक का सबसे बड़ा ऑफर, कंपनी देगी 4 जीबी डाटा प्रतिदिन 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.