नई दिल्ली। जिंदगी के खूबसूरत लम्हों को कैद करने के लिए कैमरे की जरूरत पड़ती है। बाजार में आ रहे बेहतरीन स्मार्टफोन्स आपको ये मौका देते हैं कि आप इन लम्हों को और खूबसूरत बना सकें। मार्किट में बढ़ती मांग को देखते हुए फोन कंपनियां अब कैमरों पर खास ध्यान दे रही हैं। अगर आप फोटोग्राफी के शौकीन हैं तो आज हम आपको 5 स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कैमरा क्वालिटी शानदार है। यह लिस्ट हमने कैमरा स्पेसिफिकेशन्स को और यूजर्स द्वारा ऑनलाइन दी गई रेटिंग को ध्यान में रखकर बनाई है।

1- Coolpad Cool 1
कीमत: 12,790

फीचर्स: इसमें 5.5 इंच का फुल-एचडी आईपीएस डिस्प्ले है। इस हैंडसेट की सबसे अहम खासियत 13 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे हैं। यह f/2.0 अपर्चर, फेज-डिटेक्शन ऑटो फोकस (पीडीएएफ), 4K वीडियो रिकॉर्डिंग, 720 पिक्सल स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग और डुअल-टोन एलईडी फ्लैश से लैस है। यह एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर चलता है।

2- Lenovo K6 Power
कीमत 9,999 रुपये

फीचर्स: लेनोवो K6 पावर ड्यूल सिम के साथ आने वाला एक दमदार स्मार्टफोन है। जिसे पिछले साल नवंबर के अंत में लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टफोन में 5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए K6 पावर स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। एंड्रायड 6.0.1 मार्शमैलो पर आधारित इस स्मार्टफोन में 4000 mAh की बैटरी उपलब्ध है।

3- Xiaomi Redmi 3S Prime
कीमत 8,999 रुपये

फीचर्स: लेनोवो K6 पावर के बाद दूसरे नंबर पर शाओमी का रेडमी 3S प्राइम स्मार्टफोन आता है। फोन में 5 इंच की एचडी आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है। कैमरे के लिए फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा शामिल है। फोन एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो, ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर पर काम करता है।

4- Honor 6x
कीमत: 12,999 रुपये

फीचर्स: भारतीय मार्केट में मौजूद ड्यूल स्मार्टफोन्स में से यह बजट श्रेणी का फोन है। फोन में 12 MP का रियर कैमरा है साथ ही 2 MP का सेकेंडरी सेंसर भी है। फोन में फेस डिटेक्शन, ऑटोफोकस के साथ 5.5 इंच का फुल HD डिस्प्ले मौजूद है। फोन के दूसरे फीचर्स में 8 MP का फ्रंट कैमरा, एक्सपेंडेबल स्टोरेज, फिंगरप्रिंट स्कैनर, और डीटीएस ऑडियो जैसे फीचर्स शामिल हैं।

5- Motorola Moto G5
कीमत: 11, 999 रुपये

फीचर्स: इस फोन में 5 इंच का फुल HD डिस्प्ले दिया गया है। कैमरे की बात करें तो मोटो G5 में 13 MP फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस रियर कैमरा दिया गया है। फास्ट फोकस समेत इस फोन के कैमरे में कई फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही फ्रंट कैमरा 5 MP का है। इसके साथ ही यह फोन एंड्रायड 7.0 नॉगट पर काम करता है।

यह भी पढ़ें:

वोडाफोन अपने यूजर्स को दे रहा फ्री 36 जीबी 4जी डाटा, इस तरह उठाएं ऑफर का लाभ

आईफोन से लेकर गूगल पिक्सल तक इन 5 स्मार्टफोन्स का यूजर्स को है बेसब्री से इंतजार

बीएसएनएल के नए प्रीपेड ऑफर जियो एयरटेल को दे रहे कड़ी टक्कर, कंपनी ने किया दावा


 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021