Move to Jagran APP

Helo App खास अंदाज में सेलिब्रेट करेगी हिंदी दिवस

Helo App ने 14 सितम्बर को 71वें हिंदी दिवस के मौके पर हिंदी कम्यूनिटी को एक-दूसरे से इंटरैक्ट करने की खास तैयारी की है...

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 13 Sep 2019 06:39 PM (IST)Updated: Fri, 13 Sep 2019 06:39 PM (IST)
Helo App खास अंदाज में सेलिब्रेट करेगी हिंदी दिवस
Helo App खास अंदाज में सेलिब्रेट करेगी हिंदी दिवस

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारतीय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Helo App ने देश में 14 सितम्बर को मनाए जा रहे 71वें हिंदी दिवस को बेहद ही खास अंदाज में सेलिब्रेट करने की तैयारी कर ली है। Helo App अपने यूजर्स को हिंदी की खूबसूरती और समृद्ध इतिहास के बारे में बताएगा। इस दौरान यूजर्स को हिंदी दिवस के मौके पर हिंदी भाषा में शायरी, कैलीग्राफी, कविता और कई स्टेटस भी प्राप्त होंगे। जिनकी माध्यम से हिंदी कम्यूनिटी एक-दूसरे से आसानी से इंटरैक्ट हो पाएगी।

loksabha election banner

देश में प्रत्येक वर्ष 14 सितम्बर हिंदी दिवस मनाया जाता है। इस बार हम 71वां हिंदी दिवस सेलिब्रेट कर रहे हैं। बता दें कि 14 सितम्बर 1949 को संविधान सभा में यह निर्णय लिया गया था कि भारत की राजभाषा हिंदी होगी। तभी से हिंदी दिवस देश में मनाया जा रहा है। 

इसे भी देखें: How to: WhatsApp स्टेटस को किसी एक व्यक्ति के लिए कर सकते हैं हाइड

हिंदी दिवस के मौके पर Helo App अपने हिंदी पेज हेलो केयर और हेलो एजुकेशन का पहले की तुलना में अधिक एक्टिव बनाने के लिए काम कर रहा है ता​कि ज्यादा से ज्यादा यूजर्स इसका उपयोग कर सकें। इस बार हिंदी दिवस के मौके पर कंपनी ने एक रोचक चैलेंज #HindiTongueTwisteris” पेश किया है। जहां Helo App यूजर्स यह चेक कर सकते हैं कि वे हिंदी पढ़ने में कितने अच्छे हैं। यानि इससे यूजर्स को ये पता चलेगा कि उनकी हिंदी कितनी अच्छी या कितनी खराब है। 

हिंदी दिवस चलाई जा रही ये नई मुहिम यूजर्स को जरूर पसंद आएगी। उम्मीद की जा रही है कि इसके माध्यम से लोगों के बीच हिंदी भाषा के प्रति लगाव बढ़ेगा और अन्य भाषाओं में भी तेजी से विकास होगा। Helo App पर 50 मिलियन से भी अधिक यूजर्स तमिल, तेलुगु, कन्नड और मराठी सहित 14 स्थानीय भाषाओं में कंटेंट खोज रहे हैं, बना रहे हैं और इसे शेयर कर रहे हैं। ऐसे में कह सकते हैं भाषा के संबंध में ये एक बेहतरीन ऐप है। जो लोगों को एक-दूसरे से जोड़ता है। इस ऐप का उद्देश्य ही अलग-अलग समुदायों के लोगों के करीब लाना और भाषा की बाधा को दूर करना है। 

बता दें कि Helo App एक भारतीय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। जहां आप अपनी भाषा में कंटेंट  बनाने के साथ ही उसे शेयर भी कर सकते हैं। यह 2018 में गूगल प्ले स्टोर से सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले ऐप्स में से एक रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.