Move to Jagran APP

भारत को लेकर मेटा ने कही ये बड़ी बात, नए प्रोडक्ट और इनोवेशन पर जारी रखेगी काम

मेटा के उपाध्यक्ष संध्या देवनाथन ने कहा कि वह भारत में लेकर आशावादी और उत्साहित है। कंपनी का कहना है कि वह डिजिटलीकरण के माध्यम से मिले विकास के आधार पर भारत आधारित प्रोडक्ट और नवाचार को बनाए रखना जारी रखेगी।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Tue, 28 Mar 2023 05:07 PM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 05:11 PM (IST)
भारत को लेकर मेटा ने कही ये बड़ी बात, नए प्रोडक्ट और इनोवेशन पर जारी रखेगी काम
Meta is optimistic & excited about India for future innovations

नई दिल्ली, टेक डेस्क। गंभीर वैश्विक आर्थिक परिदृश्य के बीच सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक की मूल कंपनी मेटा को भारत में मजबूती दिख रही है। भले ही यह कदम अंतरराष्ट्रीय आयोजनों से सुरक्षित नहीं है, लेकिन कंपनी देश में संभावनाओं को लेकर आशान्वित है।

loksabha election banner

आज यानी 28 मार्च को कंपनी की उपाध्यक्ष, संध्या देवनाथन ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कंपनी भारत को लेकर आशावादी और उत्साहित है। बता दें कि उन्होंने टाइम्स नेटवर्क इंडिया डिजिटल फेस्ट में बोलते हुए कहा कि कंपनी डिजिटलीकरण द्वारा दिए गए विशाल अवसर का लाभ उठाने के लिए भारत के अनुसार उत्पाद और नवाचारों को विकसित करना जारी रखेगी।

आर्थिक मंदी के प्रभाव

उन्होंने वैश्विक आर्थिक मंदी के प्रभाव और स्टार्ट-अप इको सिस्टम और भारतीय तकनीकी क्षेत्र में धन और निवेश के कम होने पर एक प्रश्न का उत्तर देते हुए आगे कहा कि खबर गंभीर है, है ना? जैसे कभी आप देखते हैं कि कोई बैंक विफल हो रहा है, चाहे वह SVB हो या क्रेडिट सुइस, ब्याज दरें बढ़ रही हैं, जो बाजार में और उथल-पुथल का कारण बनती हैं। पूंजी बाजार प्रभावित हो रहे हैं, वीसी फंडिंग खत्म हो रही है इसलिए, मुझे लगता है कि मैक्रोइकॉनॉमिक स्थिति अचानक निश्चित रूप से विकट दिख रही है।

भारत को लेकर कही ये बात

देवनाथन ने कहा कि यह सोचना एक भ्रम होगा कि विश्व स्तर पर जो कुछ भी हो रहा है, उससे भारत सुरक्षित रहेगा। लेकिन जो मैं देख रही हूं वह वास्तव में दो शहरों की कहानी है। मैं भारत में लचीलेपन की कहानी देखती हूं और मुझे लगता है कि यह बहुत सारी चीजों से संचालित है। इसमें आर्थिक लचीलापन, डिजिटल शासन, जो लाखों लोगों को शामिल करने में सक्षम बनाता है।

उन्होंने कहा कि वैश्विक विपरीत परिस्थितियों के बावजूद, हम भारत में जो हो रहा है, उसके बारे में बहुत आशावादी और उत्साहित हैं। हम इस अवधि के दौरान हम जो भूमिका निभा सकते हैं, वह वास्तव में ज्यादा भारतीयों को अपनी आजीविका के लिए प्रशिक्षण और समर्थन देने में मददगार है।

किए ये बदलाव

वॉटसऐप और JioMart टाई-अप के उदाहरण का हवाला देते हुए भारत के विशिष्ट उत्पादों और नवाचारों को विकसित करने के लिए मेटा की योजनाओं के बारे में पूछे जाने पर देवनाथन ने कहा कि यह निश्चित रूप से एक भारत विशिष्ट उत्पाद है और हम इसमें निवेश कर रहे हैं और भारत के अवसर को लेकर उत्साहित हूं। बता दें कि यह वॉटसऐप उपयोगकर्ताओं को JioMart कैटलॉग ब्राउज करने और खरीदारी करने की अनुमति देता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.