Move to Jagran APP

Happy Holiday 2019: Christmas के मौके पर Google ने खास अंदाज में बनाया Doodle

Merry Christmas के मौके पर Google खास अंदाज में Doodle बनाकर Christmas और इस फेस्टिवल सीजन को सेलिब्रेट कर रहा है

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 12:55 PM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 01:05 PM (IST)
Happy Holiday 2019: Christmas के मौके पर Google ने खास अंदाज में बनाया Doodle
Happy Holiday 2019: Christmas के मौके पर Google ने खास अंदाज में बनाया Doodle

नई दिल्ली, टेक डेस्क। आज 25 दिसंबर यानि Merry Christmas को दुनियाभर में सेलिब्रेट किया जा रहा है। हर फेस्टिवल की तरह Google भी अलग अंदाज में Christmas सेलिब्रेट करना नहीं भूला। Christmas के मौके पर भी Google खास अंदाज में Doodle बनाकर सेलिब्रेट कर रहा है। Christmas सीजन को हॉलिडे सीजन और फेस्टिवल सीजन कहा जाता है और इसे भारत समेत दुनियाभर के कई देशों में सेलिब्रेट किया जा रहा है। Christmas के मौके पर Google बेहद ही खूबसूरत और अलग नजर आ रहा है। 

loksabha election banner

Google ने क्रिसमस के मौके पर हॉलिडे सेलिब्रेट करने के लिए बेहद ही खूबसूरत Doodle बनाया है। Google टेक्स्ट पर क्रिसमस ट्री के बेल बनी हुई है, जिसे लाइटिंग से सजाया गया है। साथ ही उसके नीचे Ho ho ho, here we go!  Follow Santa’s journey around the world लिखा हुआ है, जहां क्लिक करने पर आपको क्रिसमस से जुड़ी कई जानकारियां मिलेंगी। खास बात है कि इस लिंक पर क्लिक करते ही एक पेज ओपन होगा। 

इस पेज में आपको Santa Tracker इंस्टॉल करने का ऑप्शन मिलेगा। इसे इंस्टॉल करने के बाद आपको Santa सेल्फी समेत कई सारे फीचर्स मिलेंगे जो कि आपके क्रिसमस सेलिब्रेशन को और भी खास बना सकते हैं। इसके अलावा Google टेक्स्ट पर क्लिक करने के बाद आपको वहां क्रिसमस से जुड़ी कई खबरें और जानकारियां मिलेंगी। 

बता दें कि Jesus Christ के जन्मदिन को Christmas के तौर पर दुनियाभर में बेहद ही अलग अंदाज में सेलिब्रेट किया जाता है। अमेरिका में इसे हॉलिडे सीजन कहा जाता है और यह थैंक्सगिविंग से लेकर न्यू ईयर तक चलता है। इस एक हफ्ते के सेलिब्रेशन के अंतर्गत क्रिसमस, हनुका और क्वॉन्ज जैसे कई फेस्टिवल आते हैं।

दुनियाभर में इस फेस्टिवल को काफी धूमधाम से मनाया जाता है। इस दौरान एक-दूसरे को गिफ्ट देने का भी काफी चलन है और अगर आप भी किसी को गिफ्ट देना चाहते हैं तो उसके लिए बजट रेंज स्मार्टफोन से बेस्ट ऑप्शन नहीं हो सकता। आप 10,000 रुपये के बजट में मिलने वाले स्मार्टफोन अपने किसी खास को गिफ्ट कर सकते हैं। इस मौके पर चर्च और घरों में क्रिसमस ट्री लगाया जाता है और उस पर की जाने वाली लाइटिंग उसे खूबसूरत बना देती है। इस दिन प्लम केक भी गिफ्ट के तौर पर दिया जाता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.