Move to Jagran APP

PM मोदी सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहने के लिए, करते हैं इस Smartphone का इस्तेमाल

पीएम मोदी के जन्मदिन पर क्या आप भी जानना चाहते हैं उनसे जुडी कुछ दिलचस्प बातें तो पढ़ें यह पोस्ट

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 17 Sep 2019 11:26 AM (IST)Updated: Tue, 17 Sep 2019 11:45 AM (IST)
PM मोदी सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहने के लिए, करते हैं इस Smartphone का इस्तेमाल
PM मोदी सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहने के लिए, करते हैं इस Smartphone का इस्तेमाल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जन्मदिन है। सोशल मिडिया पर खूब एक्टिव रहने वाले पीएम मोदी आज ट्विटर पर #HappyBdayPMModi से ट्रेंड कर रहे हैं। जन्मदिन के दिन पीएम मोदी को ट्विटर समेत कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर ढेरों बधाइयां मिल रही है। अब उनके जन्मदिन के दिन उनसे जुडी कुछ दिकचस्प बातें बाहर आना तो लाजमी है। हम आपको इस पोस्ट में बताने वाले हैं की पीएम मोदी किस फोन का इस्तेमाल करते हैं। हर दम सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने के लिए आपकी-हमारी तरह उन्हें भी तो एक स्मार्टफोन का साथ जरूरी है।

loksabha election banner

कौन-से फोन का इस्तेमाल करते हैं PM मोदी? साल 2018 में पीएम मोदी को चीन और दुबई की आधिकारिक यात्रा क दौरान iPhone का इस्तेमाल करते हुए देखा गया था। अगर आप Apple फैन नहीं हैं, तो आपको थोड़ा दुःख जरूर हो सकता है, क्योंकि देश के पीएम तो इसी कंपनी के फोन का प्रयोग करते हुए देखे गए हैं। पीएम मोदी को iPhone 6 का इस्तेमाल करते हुए इस यात्रा में देखा गया था। पीएम मोदी को सिर्फ सोशल मीडिया ही नहीं गैजेट्स में भी दिलचस्पी लगती है। हो सकता है Apple की सिक्योरिटी के मद्देनजर पीएम इस डिवाइस का इस्तेमाल करते हो। अमित शाह किस फोन का करते हैं इस्तेमाल? पीएम मोदी के खास अमित शाह भी Apple की डिवाइस का इस्तेमाल करते हैं। अमित शाह Apple iPhone XS का इस्तेमाल करते हैं। Apple की यह डिवाइस पिछले साल लॉन्च की गई थी। 

पीएम मोदी को कौन-से नेटवर्क पर भरोसा? पीएम मोदी किस नेटवर्क यानी की किस सिम कार्ड (Sim Card) का प्रओग करते हैं, इसके बारे में लोगों को दो साल पहले पता चला था। पीएम मोदी ने दो साला पहले एक स्क्रीनशॉट शेयर किया था। इस स्क्रीनशॉट में Vodafone का नेटवर्क देखा गया था। इसी को ध्यान में रखते हुए कहा जा सकता है की पीएम मोदी Vodafone के नवटवक का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि, हो सकता है अब पीएम मोदी किसी और नेटवर्क या मोबाइल पर स्विच कर गए हों।

पीएम मोदी के Twitter पर 5 करोड़ से ज्यादा Follower: पीएम मोदी सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहते हैं। उनकी डिजिटल इंडिया के प्लान का ही नतीजा है की मात्र 4 साल में भारत, मोबाइल मैन्युफेक्चरिंग के मामले में विश्व में दूसरे स्थान पर आ गया है। ट्विटर पर फॉलोवर के नाम पर पीएम मोदी कई बड़े-बड़े नातों या सेलेब्रिटीज से भी काफी आगे हैं। Twitter पर उनके 5 करोड़ से अधिक, Facebook पर करीब 4.5 करोड़ यूजर, Instagram पर 2.83 करोड़ के करीब फॉलोवर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.