नई दिल्ली, टेक डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जन्मदिन है। सोशल मिडिया पर खूब एक्टिव रहने वाले पीएम मोदी आज ट्विटर पर #HappyBdayPMModi से ट्रेंड कर रहे हैं। जन्मदिन के दिन पीएम मोदी को ट्विटर समेत कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर ढेरों बधाइयां मिल रही है। अब उनके जन्मदिन के दिन उनसे जुडी कुछ दिकचस्प बातें बाहर आना तो लाजमी है। हम आपको इस पोस्ट में बताने वाले हैं की पीएम मोदी किस फोन का इस्तेमाल करते हैं। हर दम सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने के लिए आपकी-हमारी तरह उन्हें भी तो एक स्मार्टफोन का साथ जरूरी है।

कौन-से फोन का इस्तेमाल करते हैं PM मोदी? साल 2018 में पीएम मोदी को चीन और दुबई की आधिकारिक यात्रा क दौरान iPhone का इस्तेमाल करते हुए देखा गया था। अगर आप Apple फैन नहीं हैं, तो आपको थोड़ा दुःख जरूर हो सकता है, क्योंकि देश के पीएम तो इसी कंपनी के फोन का प्रयोग करते हुए देखे गए हैं। पीएम मोदी को iPhone 6 का इस्तेमाल करते हुए इस यात्रा में देखा गया था। पीएम मोदी को सिर्फ सोशल मीडिया ही नहीं गैजेट्स में भी दिलचस्पी लगती है। हो सकता है Apple की सिक्योरिटी के मद्देनजर पीएम इस डिवाइस का इस्तेमाल करते हो। अमित शाह किस फोन का करते हैं इस्तेमाल? पीएम मोदी के खास अमित शाह भी Apple की डिवाइस का इस्तेमाल करते हैं। अमित शाह Apple iPhone XS का इस्तेमाल करते हैं। Apple की यह डिवाइस पिछले साल लॉन्च की गई थी। 

पीएम मोदी को कौन-से नेटवर्क पर भरोसा? पीएम मोदी किस नेटवर्क यानी की किस सिम कार्ड (Sim Card) का प्रओग करते हैं, इसके बारे में लोगों को दो साल पहले पता चला था। पीएम मोदी ने दो साला पहले एक स्क्रीनशॉट शेयर किया था। इस स्क्रीनशॉट में Vodafone का नेटवर्क देखा गया था। इसी को ध्यान में रखते हुए कहा जा सकता है की पीएम मोदी Vodafone के नवटवक का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि, हो सकता है अब पीएम मोदी किसी और नेटवर्क या मोबाइल पर स्विच कर गए हों।

पीएम मोदी के Twitter पर 5 करोड़ से ज्यादा Follower: पीएम मोदी सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहते हैं। उनकी डिजिटल इंडिया के प्लान का ही नतीजा है की मात्र 4 साल में भारत, मोबाइल मैन्युफेक्चरिंग के मामले में विश्व में दूसरे स्थान पर आ गया है। ट्विटर पर फॉलोवर के नाम पर पीएम मोदी कई बड़े-बड़े नातों या सेलेब्रिटीज से भी काफी आगे हैं। Twitter पर उनके 5 करोड़ से अधिक, Facebook पर करीब 4.5 करोड़ यूजर, Instagram पर 2.83 करोड़ के करीब फॉलोवर हैं।

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप