Move to Jagran APP

जबरदस्त कैमरा, पारवफुल बैटरी और किफायती दाम TECNO CAMON 17 को बनाते हैं एक बेहतरीन स्मार्टफोन

हाल ही में ब्रांड ने TECNO CAMON 17 PRO और TECNO CAMON 17 नाम से दो स्मार्टफोन लॉन्च किये हैं। दोनों ही फोन्स डिजाइन डिस्प्ले और बेहतरीन कैमरा क्वालिटी के मामले में पहले से ही पहचान बना चुके हैं।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 02:00 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jul 2021 11:20 AM (IST)
जबरदस्त कैमरा, पारवफुल बैटरी और किफायती दाम TECNO CAMON 17 को बनाते हैं एक बेहतरीन स्मार्टफोन
यह Tecno Camon 17 की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। भारतीय यूजर्स के लिए स्मार्टफोन की कीमत हमेशा से महत्वपूर्ण रही है, लेकिन इसके साथ-साथ प्रोडक्ट की क्वालिटी भी उसके लिए मायने रखती है। मतलब किफायती दाम में प्रीमियम फीचर्स वाला स्मार्टफोन मिल जाए, तो यूजर उसे खरीदने में देरी नहीं करता। ग्लोबल ब्रांड TECNO यूजर्स की इसी जरूरतों को लगातार पूरा कर रहा है। SPARK और CAMON सीरीज के स्मार्टफोन इस ब्रांड की पहचान है। भारतीय यूजर्स ने इन दोनों सीरीज के स्मार्टफोन को काफी प्यार दिया है।

loksabha election banner

TECNO कंपनी पिछले कुछ सालों से बजट सेगमेंट में अच्छा काम कर रही है। इन्होंने किफायती दाम में कई शानदार स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। ब्रांड ने 10K से कम कीमत वाले स्मार्टफोन बाजार में अपनी जबरदस्त पकड़ बनाई हुई है। SPARK की सफलता इसका सबसे बड़ा उदाहरण है। अब मिड-रेंज सेगमेंट में भी ये मजबूती के साथ कदम रख रहे हैं। हाल ही में ब्रांड ने TECNO CAMON 17 PRO और TECNO CAMON 17 नाम से दो स्मार्टफोन लॉन्च किये हैं। दोनों ही फोन्स डिजाइन, डिस्प्ले और बेहतरीन कैमरा क्वालिटी के मामले में पहले से ही पहचान बना चुके हैं। इस आर्टिकल में हम TECNO CAMON 17 की खासियतों के बारे में बात करेंगे।

खूबसूरत डिजाइन और बड़ा डिस्प्ले

TECNO CAMON 17 का डिजाइन और डिस्प्ले काफी खूबसूरत है और प्रीमियम फोन का एहसास देता है। फोन का डाइमेंशन 168.67x76.44x8.82 मिलीमीटर है। फोन काफी पतला है और हाथ में पकड़ने पर फोन की ग्रिप अच्छी बनती है। 90.5% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो के साथ इसका 6.8 इंच FHD+ डिस्प्ले और 20.5:9 स्क्रीन आस्पेक्ट रेश्यो इसे बाकी स्मार्टफोन से अलग बनाते हैं। इससे यूजर्स को बड़ा और बेहतरीन व्यूइंग एक्सपीरियंस मिलता है। 397 PPI पिक्सेल डेंसिटी और 500nits ब्राइटनेस के साथ आउटडोर में स्क्रीन की विजिब्लिटी काफी अच्छी हो जाती है।

बेहतरीन तस्वीरों के लिए बेजोड कैमरा

CAMON सीरीज के अब तक जीतने भी स्मार्टफोन लॉन्च किए गये हैं, उसकी कैमरा क्वालिटी हमेशा से ही बेहतर हुई है, और जिससे यूजर्स को फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी में काफी बेहतरीन एक्सपीरियंस मिला है। TECNO CAMON 17 को उन यूजर्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है जो अपने स्मार्टफोन से फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी करना काफी पसंद करते हैं। यह क्वाड-कैमरा सेटअप के साथ आता है। इसमें 64MP का प्राइमरी सेंसर दिया गया है, जिसका अपर्चर f/1.79 है। इससे डिटेल्स के साथ अल्ट्रा क्लियर फोटो लेने और वीडियो बनाने में काफी मदद मिलती है। इसके 2MP के ब्लर लेंस के जरिए आप ब्लर इफेक्ट के साथ कुछ प्रोफेशनल फोटो क्लिक कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें 2MP+AI Lens भी दिया गया है, जो यह सुनिश्चित करेगा कि आपको बेहतर फोटो मिले। रात या कम रोशनी में बेहतर फोटोग्राफी करने के लिए इसमें सुपर नाइट शॉट मोड दिया गया है। यह मोड आई ऑटोफोकस के साथ आता है, जिसकी मदद से आप रात में अच्छे फोटो ले सकते हैं। कैमरे का एक और फीचर जो हर किसी को पसंद आता है, वो है AI पोर्ट्रेट मोड। इसका इस्तेमाल करके आप ऐसी खूबसूरत तस्वीरें ले सकते हैं, जिन्हें आप लंबे समय तक सहेज कर रख सकें। इसके अन्य कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें सुपर नाइट व्यू पोर्ट्रेट, सुपर मैक्रो, AI ब्यूटी, कस्टमाइज्ड फिल्टर, AI सीन डिटेक्शन, डॉक्यूमेंट स्कैनर, पैनोरमा, बर्स्ट शॉट, AI बॉडी शेप, AI एचडीआर दिया गया है।

शानदार वीडियोग्राफी और व्लॉगिंग का लें आनंद

स्मार्टफोन के आने की वजह से आज हर कोई वीडियोग्राफी का आनंद उठा रहा है। TECNO CAMON 17 के माध्यम से TECNO ने ऐसे यूजर्स पर काफी ध्यान दिया है, जो अपने स्मार्टफोन के कैमरा से वीडियो बनाते हैं और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड करते हैं। शानदार वीडियोग्राफी और व्लॉगिंग करने के लिए इस बजट फोन में कई बेहतरीन फीचर्स है। इस फोन में AI बेस्ड कई वीडियो मोड दिए गए हैं, जिसमें 2K टाइम लैप्स, वीडियो ब्लर, पोर्ट्रेट नाइट सीन वीडियो, स्लो मोशन, वीडियो ब्यूटी आदि शामिल हैं। इसमें मूवी मास्टर भी दिया गया है, जिससे पिक्चर्स की मदद से आप मूवी बना सकते हैं। कम बजट वाले स्मार्टफोन में इतने सारे कैमरा फीचर्स बहुत ही कम देखने को मिलते हैं।

 

2K रेजोल्यूशन में बनाएं व्लॉग

TECNO CAMON 17 का फ्रंट कैमरा 16MP का है, जो f/2.0 अपर्चर के साथ आता है। रात में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए इसमें डुअल फ्लैश दिया गया है। सेल्फी लेने और व्लॉग बनाने के लिए इसमें AI ब्यूटी, AI पोर्ट्रेट, वाइड सेल्फी, सुपर नाइट शॉट, AI सीन डिटेक्शन, HDR और दूसरे कई अच्छे फीचर्स दिए गए हैं। खास बात यह है कि इसकी मदद से आप 2K रेजोल्यूशन में अच्छे व्लॉग बना सकते हैं।

G85 Octa Core SoC से मिले बेहतर परफॉर्मेंस

TECNO CAMON 17 मीडियाटेक हीलियो G85 Octa Core SoC प्रोसेसर से लैस है। यह प्रोसेसर मल्टीटास्किंग और गेम खेलने में काफी मदद करता है। इसका हाइपर इंजन एन्हांसमेंट यह सुनिश्चित करता है कि आपका फोन लगातार परफॉर्मेंस दे और उसे ज्यादा से ज्यादा पावर मिले। इसके अलावा यह स्मार्टफोन 6GB रैम के साथ आता है, जो बिना किसी लैग के डे-टू-डे टास्क को आसानी से हैंडल कर लेता है। मतलब फोन आपका फास्ट और स्मूथ चलेगा। बात करें डेटा स्टोरेज की तो इसमें 128GB का बड़ा स्टोरेज स्पेस है। इसका अलावा फोन 256GB का माइक्रो SD कार्ड सपोर्ट करता है। आप जितना चाहे डेटा, फाइल, ऐप्स या गेम्स डाउनलोड करें आपको कोई परेशानी नहीं होगी।

पावरफुल बैटरी और ऑपरेटिंग सिस्टम

TECNO CAMON 17 की कई खासियतों में एक खासियत इसका बैटरी बैकअप भी है। यह 5000mAh की बैटरी के साथ आता है, जिसे 18W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिला हुआ है। लगातार इस्तेमाल करने के बाद भी बैटरी आसानी से पूरे दिन चल जाती है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 11 बेस्ड HiOS v7.6 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। फोन को बेहतर तरीके से एक्सपीरियंस करने के लिए इसमें किड्स मोड, वॉयस चेंजर, एंटी-थेफ्ट अलार्म, पीक प्रूफ, फिल्म एल्बम, वॉल्ट 2.0, स्मार्ट पैनल 2.0, अल्ट्रा बैटरी सेवर, कस्टम टाइमिंग डार्क थीम, ऐप ट्विन, चैट बबल्स, गेम स्पेस, फोटो कंप्रेसर, जेस्चर नेविगेशन आदि जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G LTE, Wi-Fi (2.4GHz और 5GHz), ब्लूटूथ v5, GPS मिलता है। फोन की सुरक्षा के लिए इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

किफायती कीमत और शानदार ऑफर

TECNO CAMON 17 तीन कलर में उपलब्ध है - फ्रॉस्ट सिल्वर, स्प्रूस ग्रीन और मैग्नेट ब्लैक। यह फोन आपको एक ही वेरिएंट 6GB+128GB में मिलेगा, जिसकी कीमत 12999 रुपए रखी गई है। खास बात यह है कि कंपनी इस पर ऑफर भी दे रही है। HDFC बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड से यह फोन लेने पर आपको 10% का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा। फोन की बिक्री 26 जुलाई से ई-कॉमर्स साइट Amazon पर शुरू होगी।

अगर आप एक ऐसा बजट स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं, जो अच्छे फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी में आपकी मदद करे, जिसका डिस्प्ले बड़ा हो और जो पावरफुल बैटरी और पावरफुल प्रोसेसर के साथ आता हो, तो TECNO CAMON 17 आपके लिए अच्छा फोन हो सकता है। जिस तरह के इसमें कैमरा फीचर्स दिए गए हैं, उस हिसाब से यह कैमरा लवर के लिए एक बेहतरीन बजट स्मार्टफोन साबित होगा।

लेखकः शक्ति सिंह

Note - यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.