Move to Jagran APP

Google Task Mate: Google की नई Task Mate सर्विस, घर बैठे कर पाएंगे मोटी कमाई, लोकल करेंसी में होगा पेमेंट, जानिए कैसे

जैसा कि नाम से जाहिर होता है इस नई सर्विस में यूजर को कुछ टास्ट दिये जाएंगे जिनके पूरा होने पर यूजर कुछ कमाई कर पाएंगे। साधारण शब्दों में कहें तो स्किल्ड यूजर Google की नई सर्विस से घर बैठे मोटी कमाई कर पाएंगे।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 12:48 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 09:19 AM (IST)
Google Task Mate: Google की नई Task Mate सर्विस, घर बैठे कर पाएंगे मोटी कमाई, लोकल करेंसी में होगा पेमेंट, जानिए कैसे
यह Google की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क. दिग्गज टेक कंपनी Google की तरफ से Task Mate सर्विस की टेस्टिंग की जा रही है, जिसकी जल्द भारत में लॉन्चिंग हो सकती है। जैसा कि नाम से जाहिर होता है, इस नई सर्विस में यूजर को कुछ टास्ट दिये जाएंगे, जिनके पूरा होने पर यूजर्स कुछ कमाई कर पाएंगे। साधारण शब्दों में कहें, तो स्किल्ड यूजर Google की नई सर्विस से घर बैठे मोटी कमाई कर पाएंगे।

loksabha election banner

घर बैठे कर पाएंगे कमाई 

Google की नई Task Mate सर्विस ऑनलाइन मोड के जरिए लोगों को काम उपलब्ध कराएगी। यह सारे काम ऑनलाइन मोड से ही घर बैठे किये जा सकेंगे। इसके लिए कहीं आने-जाने की जरूरत नही होगी और न ही किसी डिग्री की जरूरत होगी। Google की नई Task Mate सर्विस के इस्तेमाल के लिए किसी बड़े इंफ्रास्ट्रक्चर की भी जरूरत नही है। यूजर्स सभी टास्क अपने स्मार्टफोन से पूरा कर पाएंगे। टास्क पूरा होने पर Google यूजर को रिवार्ड दिये जाएंगे, जिन्हें कलेक्ट करके कमाई की जा सकेगी। कोविड-19 के चलते दुनियाभर में बेरोजगारी दर में तेजी से बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। ऐसे दौर में Google की नई Task Mate सर्विस की मदद से यूजर एक्स्ट्रा कमाई कर पाएंगे।

लोकल लैंग्वेज में कलेक्ट कर पाएंगे पैसे 

बीटा वर्जन पर Google की नई Task Mate सर्विस के ऐप को उपलब्ध करा दिया गया है, जहां से यूजर एक्स्ट्रा कमाई कर पाएंगे। Reddit पोस्ट के मुताबिक Google के टास्क काफी सिंपल होंगे, जिसमें दुनियाभर से कई तरह के टास्क मिलेंगे. इस टास्ट को कैटेगराइज्ड भी किया जा सकेगा। इसमें यूजर अंग्रेजी से लोकल लैंग्वेज में ट्रांसलेट कर पाएंगे। ट्रांसस्क्रिप्ट, रिकॉर्डिंग स्पोकेन, फोटो एडिटिंग, मैपिंग जैसे काम भी दिये जा सकते हैं। ऐसे में यूजर अपनी स्किल के हिसाब से अपने काम को चुन सकेंगे, जिसके जरिए एक्स्ट्रा कमाई कर पाएंगे। इन काम को कहीं से और किसी भी टाइम किया जा सकेगा। यूजर अपनी कमाई को लोकल करेसी में कलेक्ट कर पाएंगे। इसके लिए यूजर को अपने ई-वॉलेट या अकाउंट को पेमेंट पार्टनर पर रजिस्टर करना होगा। अकाउंट रजिस्टर होने पर यूजरग अपनी कमाई को कैश में निकाल सकेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.