Move to Jagran APP

बदल जाएगा आपका Google, पहले के मुकाबले सर्चिंग हो जाएगी आसान, होंगे ये अहम बदलाव

Google की तरफ से Google ऐप ब्राउजर के इन-ऐप ब्राउजर के लिए नए लेआउट की टेस्टिंग की जा रही है। Google के नए लेआउट के ब्राउजर में बॉटम बार का ऑप्शन दिया गया है। यह मौजूदा वक्त में एंड्राइड बीटा वर्जन पर उपलब्ध है।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 12:12 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 07:50 AM (IST)
बदल जाएगा आपका Google, पहले के मुकाबले सर्चिंग हो जाएगी आसान, होंगे ये अहम बदलाव
यह Google Search की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंटरनेट इस्तेमाल करने वाला हर एक शख्स Google से परिचित होगा। आमतौर पर Google सर्च पर सभी जरूरी चीजों की जानकारी मौजूद होती है। यही वजह है कि भारत में Google को Google बाबा के नाम से जाना जाता है। लेकिन जल्द ही आपका Google बदलने जा रहा है। दरअसल Google की तरफ से Google ऐप ब्राउजर के इन-ऐप ब्राउजर के लिए नए लेआउट की टेस्टिंग की जा रही है। Google के नए लेआउट के ब्राउजर में बॉटम बार का ऑप्शन दिया गया है। यह मौजूदा वक्त में एंड्राइड बीटा वर्जन पर उपलब्ध है। हालांकि इस फीचर को कब रोलआउट किया जाएगा। फिलहाल इसके बारे में कंपनी की तरफ से कोई ऑशिफियल बयान नहीं जारी किया गया है। 

loksabha election banner

कंटेंट की सर्चिंग में हो जाएगी आसानी 

AndroidPolice की रिपोर्ट के मुताबिक Google के नए बॉटम बार से सर्चिंग आसान हो जाएगी। साथ ही इसे बड़ी स्क्रीन डिस्प्ले पर देखा जा सकेगा। नए बॉटम बार में पुराने तरह का नेविगेशखन फारवर्ड और बैकवर्ड शार्टकट मिलेगा। साथ ही एक बार में एक शार्टकट दिया जाएगा। Google पेज पर मौजूद थ्री डॉट पर टैप करेंगे, तो आपको एक शार्टकट पेज मिल जाएगा, जिसे क्रोम ब्राउजर पर क्लिक करना होगा. इसके बाद कंटेंट और ब्राउजर सेटिंग पेज दिखेगा। यहां आप अपना फीडबैक शेयर कर सकते हैं। 

जल्द iPhone के लिए भी आएगा अपडेट 

इसके अलावा Google की तरफ से हाल ही में कैलेंडर यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी किया गया है। नए अपडेट में कुछ छोटे और अहम बदलाव नजर आएंगे। टॉप नेविगेशन बार में सर्च बटन को रिलोकेट किया जा सकेगा। आप अपकमिंग इवेंट के शार्टकरट को सर्च बटन से हासिल कर सकते हैं। यह अपडेट एंड्राइड प्लेटफॉर्म के कैलेंडर ऐप में मौजूद रहेगा, जो जल्द iPhone यूजर के लिए उपलब्ध रहेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.