Move to Jagran APP

Google से Truecaller को मिलेगी जोरदार टक्कर, लॉन्च करेगा Phone by Google का नया वर्जन, जानिए पूरी डिटेल

Google अपने सबसे खास ऐप Phone by Google के नए वर्जन गूगल कॉल पर काम कर रहा है। यह ऐप Truecaller को कड़ी टक्कर देगा। फीचर की बात करें तो यूजर्स इस ऐप में कॉलर-आईडी और स्पैम कॉल रोकने की सुविधा मिलेगी।

By Ajay VermaEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 01:56 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 08:06 AM (IST)
Google से Truecaller को मिलेगी जोरदार टक्कर, लॉन्च करेगा Phone by Google का नया वर्जन, जानिए पूरी डिटेल
Google की फोटो पिक्साबे से ली गई है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दिग्गज टेक कंपनी Google अपने खास ऐप Phone by Google के नए वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिसका नाम Google Call होगा। इस अगामी मोबाइल ऐप में यूजर्स को कॉलर-आईडी और स्पैम कॉल को रोकने की सुविधा मिलेगी। वहीं, कंपनी इस ऐप के जरिए Truecaller को कड़ी टक्कर देगी।

loksabha election banner

मोबाइल इंडियन की रिपोर्ट के मुताबिक, Redditor ने गूगल के इस अपकमिंग कॉलिंग ऐप गूगल कॉल को यूट्यूब के विज्ञापन पर स्पॉट किया है। यूट्यूब पर देखे गए इस विज्ञापन में 'lets you answer with confidence' टैगलाइन का उपयोग किया गया है।  

Google Call ऐप की लॉन्चिंग

गूगल ने अभी तक गूगल कॉल की लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इस ऐप को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि गूगल का फोन ऐप एंड्रॉयड यूजर्स के लिए है। इस ऐप की खूबी है कि यह स्क्रीन लॉक होने के बाद भी यूजर को कॉलर के नाम की जानकारी देता है। कंपनी ने हाल ही में इस ऐप के लिए कई सारे फीचर्स जारी किए थे।

Google Pay ऐप में हुआ बदलाव

Google ने अपने डिजिटल पेमेंट ऐप Google Pay को पूरी तरह से रीडिजाइन किया है। Google का दावा है कि नए बदलाव से Google Pay यूजर को मनी सेविंग में आसानी हो जाएगी। साथ ही यूजर अपने खर्च पर नजर रख सकेंगे। हालांकि Google की तरफ से शुरुआत में Google Pay में बदलाव केवल अमेरिकी यूजर के लिए किया गया है। हालांकि जल्द ही भारत समेत बाकी दुनिया में Google Pay का अपडेट मिलेगा।

Google Pay के पुराने ऐप में आपको बैंक कार्ड डिटेल और हालिया ट्रांजैक्शन होम पेज पर नजर आते थे। लेकिन नए Google Pay ऐप में न केवल ट्रांजैक्शन डिटेल मिलेगी, बल्कि यूजर अपने रोजाना के खर्च को चेक कर पाएंगे। नए ऐप में आपको डिजिटल पेमेंट के साथ ही मैसेजिंग टूल भी मिलेगा। Google Pay ऐप के रीडिजाइन ऐप में यूजर अपने सबसे ज्यादा ट्रांजैक्शन करने वाले लोगों को ट्रैक कर पाएगा। साथ अगर आप किसी कॉन्टैक्ट पर क्लिक करते हैं, तो उसके साथ की पुरानी सभी ट्रांजैक्शन डिटेल दिखेगी। यह एक चैट क्लिक बबल में दिखेगी। इसी चैट बॉक्स में आपको पेमेंट का ऑप्शन मिलेगा, जहां आप मनी रिक्वेस्ट, बिल देख पाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.