Move to Jagran APP

Google Search में News tab का नया डिजाइन जल्द होगा रोल आउट, न्यूज सर्च करना होगा आसान

Google Search में इस News tab के नए डिजाइन में न्यूज आइटम को उसे पब्लिशर और ब्रैंडिंग के हिसाब से प्रिफरेंस दिया जाएगा। यह नया डिजाइन रीडर्स को न्यूज आइटम सर्च करने में मदद करेगा

By Harshit HarshEdited By: Published: Sat, 13 Jul 2019 11:17 AM (IST)Updated: Sat, 13 Jul 2019 03:40 PM (IST)
Google Search में News tab का नया डिजाइन जल्द होगा रोल आउट, न्यूज सर्च करना होगा आसान
Google Search में News tab का नया डिजाइन जल्द होगा रोल आउट, न्यूज सर्च करना होगा आसान

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google ने अपने Google Search में News tab का नया डिजाइन अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए रिवील किया है। इस नए डिजाइन को केवल डेस्कटॉप के लिए अगले कुछ सप्ताह में रोल आउट कर दिया जाएगा। ट्वीट के मुताबिक, Google Search में इस News tab के नए डिजाइन में न्यूज आइटम को उसे पब्लिशर और ब्रैंडिंग के हिसाब से प्रिफरेंस दिया जाएगा। यह नया डिजाइन रीडर्स को न्यूज आइटम सर्च करने में मदद करेगा। गूगल सर्च के जरिए न्यूज आइटम को आसानी से सर्च किया जा सकेगा।

loksabha election banner

Google News Initiative के ट्वीट के मुताबिक, अगले कुछ सप्ताह में हम डेस्कटॉप यूजर्स के लिए नया री-डिजाइन्ड न्यूज टैब रोल आउट तक कर रहे हैं। इस नए डिजाइन में पब्लिशर्स के नाम को प्रोमिनेन्टली दिखाया जाएगा। इसके साथ ही आर्टिकल्स को ज्यादा क्लियरली प्लेस किया जाएगा ताकि यूजर्स को किसी भी न्यूज को सर्च करना आसान होगा। इस पोस्ट में Google ने इस नए डिजाइन का एक GIP भी शेयर किया है जिसमें बिफोर और ऑफ्टर दिखाया गया है। इसे देखकर आप समझ जाएंगे कि पहले यह न्यूज टैब कैसा दिखता था और बाद में कैसा दिखेगा।

रीडर्स Google Search टैब में न्यूज आर्टिकल के साथ ही पब्लिशर का नाम, इमेज और हेडलाइन देखना पसंद करते हैं। नए री-डिजाइन्ड न्यूज टैब में न्यूज रिजल्ट कार्ड के साथ ऊपर की तरफ पब्लिशर का नाम हाइलाइट किया जाएगा। इसके बाद बीच में हेडलाइन और सबसे नीचे न्यूज का डिस्क्रिप्शन मेंशन होगा। इस कार्ड के दाहिने तरफ न्यूज की इमेज को प्लेश किया जाएगा। हालांकि, अभी तक यह क्लियर नहीं है कि यह नया डिजाइन बड़े पब्लिशर को फायदा पहुंचाएगा या नहीं। इस नए न्यूज टैब में सीमित न्यूज लिंक्स ही दिखाई दे सकते हैं। मौजूदा न्यूज टैब में आपको कई न्यूज लिंक्स देखने को मिल सकते हैं। पिछले कुछ सप्ताह में Google ने अपने सर्च रिजल्ट के मैन्यू में भी बदलाव किया है। अब इस सर्च टैब के रिजल्ट पेज में कैटेगरी का आइकन भी देखा जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.