नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google Pixel 6 Pro: टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल (Google) अपने लेटेस्ट डिवाइस गूगल पिक्सल 6 प्रो (Google Pixel 6 Pro) को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस ही बीच अगामी डिवाइस से जुड़ी एक रिपोर्ट सामने आई है। इससे पिक्सल 6 प्रो के की-स्पेसिफिकेशन की जानकारी मिली है। इस रिपोर्ट की मानें तो यूजर्स को इस फोन में एमोलेड डिस्प्ले और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करने वाली बैटरी मिल सकती है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक Google Pixel 6 Pro के फीचर और कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।

Google Pixel 6 Pro के संभावित फीचर

एक्सडीए डेवलपर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, अपकमिंग Google Pixel 6 Pro में एक्टिव ऐज नहीं होंगे। यूजर्स को गूगल असिस्टेंट एक्टिवेट करने के लिए फोन के बैक-पैनल पर डबल-टैप करना होगा। इसके साथ ही स्मार्टफोन में वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करने वाली बैटरी दी जाएगी। इस हैंडसेट में 120Hz रिफ्रेश रेट वाला 6.7 इंच का डिस्प्ले मिल सकता है। इसके अलावा ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिली है।

अन्य रिपोर्ट्स की मानें तो यूजर्स को गूगल पिक्सल 6 प्रो में Tensor चिपसेट और 12GB की रैम मिल सकती है। इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, जिसमें 50MP का मेन लेंस, 12MP का Sony IMX386 सेंसर और 48MP का Sony IMX586 टेलीफोटो लेंस मौजूद होगा। जबकि फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 12MP का कैमरा मिल सकता है।

Google Pixel 6 Pro की संभावित कीमत

कंपनी गूगल पिक्सल 6 प्रो स्मार्टफोन की भारतीय बाजार में कीमत 70,000 से 80,000 रुपये के बीच रखी सकती है। इसके अलावा स्मार्टफोन को कई आकर्षक कलर ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है।

गूगल ने पिक्सल 6 सीरीज से पहले पिछले साल Google Pixel 5 से पर्दा उठाया था। फीचर की बात करें तो गूगल पिक्सल 5 में 18W फास्ट-रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट करने वाली 4,080mAh की बैटरी है। इस स्मार्टफोन में Snapdragon 765G चिपसेट, 8GB रैम और 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसके अलावा स्मार्टफोन में 6 इंच का एचडी प्लस ओएलईडी डिस्प्ले मिलेगा। वहीं, गूगल पिक्सल 5 स्मार्टफोन की कीमत 699 डॉलर यानी करीब 51,433 रुपये है।

Edited By: Ajay Verma