नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google ने हाल ही में अपने मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन Google Pixel 4a को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया है। वहीं भारतीय यूजर्स को इसके लिए अक्टूबर महीने का इंतजार करना होगा। क्योंकि यह स्मार्टफोन भारतीय बाजार में अक्टूबर में दस्तक देगा और एक्सक्लूसिवली Flipkart पर उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने इसकी स्पष्ट लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है। इसके साथ ही Pixel 4a के लॉन्च इवेंट में कंपनी ने घोषणा की Pixel 5 और Pixel 4a 5G को जल्द ही चु​निंदा मार्केट में लॉन्च​ किया जाएगा। लेकिन इस लिस्ट में भारत शामिल नहीं है। यानि Pixel 5 और Pixel 4a 5G भारतीय बाजार में लॉन्च नहीं होंगे और यह कंपनी ने आधिकारिक तौर पर स्पष्ट कर दिया है। 

Google ने Pixel 4a के लॉन्च के दौरान घोषणा की है कि जल्द ही कंपनी ग्लोबल मार्केट में दो नए 5G Pixel फोन्स Pixel 5 और Pixel 4a 5G को लॉन्च करेगी। लेकिन ये दोनों फोन भारत और सिंगापुर में लॉन्च नहीं होंगे। इसे भारत में लॉन्च न करने की वजह बताते हुए कंपनी ने कहा कि 'ये फैसला लोकल मार्केट और ट्रेंड जैसे अलग अलग फैक्टर्स को ध्यान में रख कर किया गया है।' 

बता दें कि Google Pixel 4a को लॉन्च के साथ ही अमेरिका में प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। वहां इसकी कीमत 349 डॉलर यानि लगभग 26,200 रुपये है। भारत में यह स्मार्टफोन अक्टूबर महीने में दस्तक देगा। लेकिन अभी इसकी लॉन्च डेट और कीमत का खुलासा नहीं किया गया है।  

Google Pixel 4a के स्पेसिफिकेशन्स

Google Pixel 4a में 5.8 इंच का फुल एचडी+ OLED डिस्प्ले दिया गया है। यह स्मार्टफोन Snapdragon 730G चिपसेट से लैस है। इसमें 6GB रैम और 128GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। खास बात है कि यह कंपनी का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसे एंड्राइड 11 अपडेट प्राप्त होगा। इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 12MP का सिंगल रियर कैमरा दिया गया है। जब​कि वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 8MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है। वहीं इसमें 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 3,140mAh की बैटरी दी गई है।

Posted By: Renu Yadav

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस