Move to Jagran APP

Google Pixel 4XL की नई लीक आई सामने, ट्रिपल रियर कैमरे समेत होंगे कई बदलाव

Google Pixel 4XL की नई लीक के मुताबिक इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में कई बदलाव देखे जा सकते हैं। इसमें ट्रिपल रियर कैमरा भी देखा जा सकता है

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 08:41 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 09:51 PM (IST)
Google Pixel 4XL की नई लीक आई सामने, ट्रिपल रियर कैमरे समेत होंगे कई बदलाव
Google Pixel 4XL की नई लीक आई सामने, ट्रिपल रियर कैमरे समेत होंगे कई बदलाव

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन Google Pixel 4XL की नई लीक सामने आई है। इस लीक के मुताबिक, इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में भी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन को इस साल अक्टूबर में लॉन्च किया जा सकता है। हाल ही में Google ने अपने Pixel सीरीज में दो अफोर्डेबल स्मार्टफोन्स Google Pixel 3a और Google Pixel 3a XL को लॉन्च किए हैं।

loksabha election banner

Google Pixel 4XL के इस नए रेंडर लीक में इसे नॉच फ्री दिखाया गया है। यानी कि यह Google Pixel सीरीज का पहला स्मार्टफोन हो सकता है जिसमें मोटे नॉच नहीं दिए जाएंगे। आमूमन Google Pixel सीरीज में मोटे बेजल दिए गए हैं तो यूजर्स के लिए बिना बेजल और नॉच वाले इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन का यह पहला एक्सपीरियंस होगा। इसके अलावा इसमें ड्यूल फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। 

लीक हुई वीडियो के मुताबिक, Google Pixel 4XL के डिस्प्ले के आसपेक्ट रेश्यो को मेनटेन करने के लिए इसके बॉटम बेजल को काफी पतला बनाया गया है। Google Pixel सीरीज के बॉटम बेजल आमूमन मोटे होते हैं जिसे कम किया गया है। साइड में इस सीरीज के अन्य स्मार्टफोन्स की तरह ही वॉल्यूर रॉकर्स और पावर बटन देखने को मिल सकता है। इसके अलावा इसमें USB Type C पोर्ट और ड्यूल स्पीकर भी देखने को मिल सकते हैं। इस सीरीज के पिछले स्मार्टफोन Google Pixel 3XL को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

लीक वीडियो के मुताबिक, इसके बैक में फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर को हटाया गया है। इसका मतलब यह है कि इसमें अन्य फ्लैगशिप स्मार्टफोन की तरह ही इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जा सकता है। फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ दिया जा सकता है। यह इस सीरीज का पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें ट्रिपल रियर कैमरा दिया जा सकता है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम Android Q के साथ आ सकता है। यह पहला ऐसा स्मार्टफोन होगा जो इस लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.