Move to Jagran APP

Google Pixel 4a का लॉन्चिंग इवेंट 5 जून को, इवेंट में Android 11 के पेश होने की उम्मीद

Google Pixel 4a के लॉन्च को सामने आई जानकारी के अनुसार यह स्मार्टफोन 5 जून को बाजार में दस्तक दे सकता है

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 13 May 2020 02:00 PM (IST)Updated: Wed, 13 May 2020 02:00 PM (IST)
Google Pixel 4a का लॉन्चिंग इवेंट 5 जून को, इवेंट में Android 11 के पेश होने की उम्मीद
Google Pixel 4a का लॉन्चिंग इवेंट 5 जून को, इवेंट में Android 11 के पेश होने की उम्मीद

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google Pixel 4a का लॉन्चिंग इवेंट यूरोपियन मार्केट में 22 मई को होना था। लेकिन अब गूगल इस लॉन्चिंग इवेंट को जून में शिफ्ट कर सकता है। जर्मन ब्लॉग Caschys की रिपोर्ट के मुताबिक Google Pixel 4a को 5 जून 2020 को लॉन्च किया जा सकता है। साथ ही ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्राइड 11 को भी इसी इवेंट में लॉन्च किया सकता है। यह लॉन्च इवेंट गूगल की ओर से लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

loksabha election banner

Google Pixel 4a की कीमत और उपलब्धता

Google Pixel 4a को भारत में कम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। ऐसी संभावना है कि कंपनी फोन को 39,999 रुपए के प्राइस टैग के साथ पेश कर सकती है। हालांकि केंद्र सरकार की ओर से मोबाइल फोन पर जीएसटी दर को बढ़ा दिया गया है। ऐसे में कंपनी की ओर से कीमत निर्धारण में यह एंगल भी अहम रोल प्ले करेगा।

Google Pixel 4a के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Google Pixel 4a में 5.81 इंच की डिस्प्ले दी जा सकती है, जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1080 x 2340 पिक्सल होने की उम्मीद जताई जा रही है। इसकी मदद से अमेजिंग फोटो और वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो Google Pixel 4a में स्नेपड्रैगन 730 चिपसेट का उपयोग किया जा सकता, जिसे 6GB रैम औऐर 64GB इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट मिलेगा।

अगर कैमरे की बात करें, तो कस्टमर को फोन के रियर पैनल पर 12MP का प्राइमरी कैमरा मिलेगा, जबकि फोन में 8MP के वाइड एंगल का सपोर्ट दिया जा सकता है। इस डिवाइस में डिजिटल जूम, ऑटो फ्लैश, फेस डिटेक्शन और कई तरह के कैमरा मोड्स मिलेंगे। गूगल के इस स्मार्टफोन में 3080mAh की पावरफुल बैटरी दी जा सकती है। फोन में चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप-सी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जाएगा। वहीं कनेक्टिविटी के तौर पर 3.5mm का ऑडियो जैक,वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस जैसे फीचर्स मिलेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.