नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google Pixel 4a सीरीज को आज लॉन्च किया जाएगा। यह कंपनी के पिछले साल लॉन्च हुए Google Pixel 3a सीरीज का अगला मॉडल होगा। इस मिड रेंज के स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला हाल ही में लॉन्च हुए OnePlus Nord, Samsung Galaxy A71, OPPO Reno4 Pro जैसे स्मार्टफोन्स से होगा। Google अपने नए Pixel 4a सीरीज को 5G नेटवर्क सपोर्ट के साथ लॉन्च करने वाला है। इस बात की जानकारी एक टीजर से पता चली है। टिप्सटर ईशान अग्रवाल ने अपने ट्विटर हैंडल से नए Pixel सीरीज के 5G सपोर्ट होने की जानकारी दी है।

Google Pixel 4a सीरीज को भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दें कि पिछले साल लॉन्च हुए Pixel 4 सीरीज को भारत समेत कुछ बाजार में लॉन्च नहीं किया गया था। इसके पीछे की वजह डिवाइस में आने वाला प्रोजेक्ट सोली था, जो कि हाई फ्रिक्वेंसी वेब नेटवर्क को सपोर्ट करता है। भारत समेत कई बाजार में इस तरह की नेटवर्स सुविधा नहीं होने की वजह से इस प्रीमियम स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च नहीं किया गया था। नए Pixel 4a सीरीज में प्रोजेक्ट सोली फीचर नहीं दिया गया है। ऐसे में इसे भारत समेत उन बाजारों में भी लॉन्च किया जा सकता है जहां पहले Pixel डिवाइसेज लॉन्च होते रहे हैं।

Google Pixel 4a सीरीज में दो स्मार्टफोन्स Pixel 4a और 4a XL को लॉन्च किया जा सकता है। बेस वेरिएंट को 6 इंच के डिस्प्ले के साथ पेश किया जा सकता है, जबकि 4a XL को इससे बड़ी डिस्प्ले के साथ पेश किया जा सकता है। नए टीज हुए फोटो में फोन के कैमरा बंप और साइड बटन्स को दिखाया गया है। फोन में क्वालकॉम स्नैड्रैगन 765G SoC का इस्तेमाल किया जा सकता है। फोन दो स्टोरेज ऑप्शन्स 6GB और 8GB RAM और 128GB इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आ सकता है।

Google Pixel 4a सीरीज को कंपनी के लेटेस्ट Android 11 के साथ पेश किया जा सकता है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में 12.2MP का ड्यूल पिक्सल रियर कैमरा दिया जा सकता है। वहीं, फ्रंट में 10MP का ऑटोफोक्स सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। Pixel सीरीज के अन्य डिवाइसेज की तरह ही ये भी बेहतर कैमरे फीचर्स के साथ आ सकता है। इसे $349 लगभग 26,000 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस