नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google Pixel 4 और Pixel 4 XL स्मार्टफोन न्यूयॉर्क में 15 अक्टूबर को आयोजित होने वाले इवेंट लॉन्च किए जाएंगे। इनके साथ कंपनी अपना पहला 5G Pixel फोन भी लॉन्च कर सकती है। कंपनी 5G सेगमेंट में कॉम्पेटीशन को बेहद मुश्किल करना चाहती है। साथ ही Apple को भी कड़ा कॉम्पेटीशन देना चाहती है। आपको बता दें कि Apple का 5G मॉडल वर्ष 2020 की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की संभावना है। Google Pixel 4 XL 5G को टॉप-लाइन स्पेसिफिकेशन्स के साथ लॉन्च किए जाने की संभावना है। इसमें 8 जीबी रैम भी दी जा सकती है।

Google Pixel 4 XL 5G की संभावित डिटेल्स: खबरों की मानें तो Google 5G फोन ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर से लैस होगा। वहीं, Geekbench लिटिंग से यह पता चला है कि फोन में 8 जीबी रैम दी जाने की संभावना है। यह फोन Pixel 4 XL 5G के नाम से पेश किया जा सकता है। कंपनी अपने इस 5G मॉडल को अपने अगले हार्डवेयर इवेंट में लॉन्च कर सकती है। हालांकि, इसके लिए कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। कहा तो यह भी जा रहा है कि फोन को अगले वर्ष बजट Pixel फोन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इस वर्ष यानी 2020 में Apple भी अपने 5G आधारित iPhone मॉडल लॉन्च कर सकता है।

अन्य कंपनियां भी करेंगी 5G स्मार्टफोन पेश: Apple और Google ने अभी तक 5G स्मार्टफोन्स की घोषणा नहीं की है। लेकिन कई अन्य कंपनियां है जो 5G स्मार्टफोन्स पेश कर चुकी हैं। Huawei ने पिछले महीने ही Mate 30 और Mate 30 Pro को 5G सपोर्ट के साथ पेश किया था। इससे पहले दक्षिण कोरिया की कंपनी Samsung ने भी Galaxy S10 Galaxy Note 10+ Galaxy Fold के 5G वेरिएंट्स पेश किए थे। ऐसे में Google और Apple मार्केट में 5G स्मार्टफोन्स लॉन्च कर इन सभी कंपनियों को कड़ी टक्कर देती नजर आएंगी।

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस