Move to Jagran APP

Google Pixel 4 के कैमरे फीचर्स हुए लीक, स्पॉट किया गया ऑडियो जूम फीचर

Pixel 4 के कैमरे में इसके पिछले मॉडल के मुकाबले अपग्रेडेड फीचर्स दिए जा सकते हैं। Pixel सीरीज खास तौर पर अपने सिंपल डिजाइन और बेहतर कैमरे के लिए जाने जाते हैं....

By Harshit HarshEdited By: Published: Sun, 08 Sep 2019 09:01 AM (IST)Updated: Sun, 08 Sep 2019 09:19 AM (IST)
Google Pixel 4 के कैमरे फीचर्स हुए लीक, स्पॉट किया गया ऑडियो जूम फीचर
Google Pixel 4 के कैमरे फीचर्स हुए लीक, स्पॉट किया गया ऑडियो जूम फीचर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google Pixel सीरीज के अगले डिवाइस Pixel 4 की जानकारियां पिछले कई महीनों से लीक हो रही है। पहले इस नए सीरीज के डिजाइन और केस को स्पॉट किया गया था, अब इस सीरीज के कैमरे फीचर्स को स्पॉट किया गया है। Pixel 4 के कैमरे में इसके पिछले मॉडल के मुकाबले अपग्रेडेड फीचर्स दिए जा सकते हैं। Pixel सीरीज खास तौर पर अपने सिंपल डिजाइन और बेहतर कैमरे के लिए जाने जाते हैं। अब तक जितने भी Pixel डिवाइसेज लॉन्च हुए हैं, उनमें आपको कोई ज्यादा ताम झाम देखने को नहीं मिलता है। इस साल Google I/O में लॉन्च हुए Google Pixel 3a, 3a XL को ही देख लीजिए, इसके बैक में एक ही रियर कैमरा दिया गया है, वहीं फ्रंट में भी नॉच नहीं दिया गया है।

loksabha election banner

Pixel डिवाइसेज आम तौर पर मोटे बेजल के साथ लॉन्च किए जाते रहे हैं। Pixel 4 को भी पिछले मॉडल्स की तरह ही मोटे बेजल के साथ लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, Pixel 4 में आपको 10 सितंबर को लॉन्च होने वाले iPhone 11 की तरह ही ट्रिपल रियर कैमरा सेट अप देखने को मिल सकता है। पहली बार Google अपने Pixel सीरीज में इतना बड़ा बदलाव करने जा रहा है। हालांकि, Pixel 4 का लुक कैसा होगा, ये तो फोन के वास्तविक लॉन्च के बाद ही पता चलेगा। Pixel 4 के कैमरे में कई तरह के अपग्रेड देखने को मिल सकते हैं। जिसमें ऑडियो जूम, Live HDR, वाइड एंगल सेल्फी (Wide Angle Selfie), बेहतर Night mode जैसे फीचर्स स्पॉट किए गए हैं।

ऑडियो जूम

सबसे पहले बात करते हैं ऑडियो जूम की, Pixel 4 डिवाइस के कैमरे फीचर के साथ इस्तेमाल होने वाले माइक्रोफोन में आप ऑडियो जूम कर सकते हैं। ऑडियो जूम फीचर को Samsung Galaxy के फ्लैगशिप मॉडल्स में देखा जा सकता है। ऑडियो जूम फीचर के जरिए Pixel 4 डिवाइस से वीडियो बनाते समय आप ऑडियो को इन्हांस कर सकेंगे। अगर, माइक्रोफोन ऑब्जेक्ट के पास नहीं भी है तो भी आप क्लियर आवाज में वीडियो रिकार्ड कर सकेंगे।

Live HDR

इस नए फीचर के साथ फोटो क्लिक करते ही इमेज की क्वालिटी इन्हांस कर दी जाएगी। ये फीचर Pixel 4 के कैमरे से ली गई तस्वीर का ब्राइटनेस और कॉन्ट्रास्ट को ऑटोमैटिकली एजटस्ट कर सकता है। Live HDR फीचर को हाल ही में लॉन्च हुए Samsung Galaxy Note 10+ में देखा जा सकता है।

Night Sight Enhancement

Pixel 4 के कैमरे में लो लाइट या फिर अंधेरे में बेहतर तस्वीर लेने वाले नाइट साइट फीचर को इन्हांस किया जाएगा। वैसे तो Pixel डिवाइसे अंधेरे में या फिर लो लाइट में बेहतर तस्वीर लेने के लिए जाने जाते हैं। Pixel सीरीज के अगले मॉडल में और बेहतर नाइट साइट कैप्चरिंग एक्सपीरियंस मिल सकता है।

वाइड एंगल सेल्फी

अब तक जितने भी स्मार्टफोन्स आते हैं, उनमें हम केवल एक ही तरह का प्रोट्रेट सेल्फी ले पाते हैं। Pixel 4  में सेल्फी कैमरे को भी अपग्रेड किया जा सकता है। इसमें सुपर वाइड एंगल सेल्फी फीचर को दिया जा सकता है। आप चाहें तो सेल्फी कैमरे से भी अपने आस-पास की चीजों को दिखा सकेंगे।

Pixel 4  डिवाइसेज को अगले महीने लॉन्च किया जा सकता है। इसमें सुपर AMOLED डिस्प्ले देखने को मिल सकता है। साथ ही साथ इसमें OnePlus 7 Pro की तरह ही इंप्रूव्ड 90 Hz का डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसमें Android 10 ऑपरेटिंग सिस्टम भी दिया जा सकता है। Pixel 4  के अब तक जो भी लीक्स सामने आए हैं, उनमें इस स्मार्टफोन के डिजाइन में बदलाव की बात कही गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.