Move to Jagran APP

Google Pay के जरिए अब सोना भी कर सकेंगे गिफ्ट, जल्द जुड़ने वाला है ये फीचर

इस साल की शुरुआत में ही Google ने मेटल और माइनिंग सर्विस प्रोवाइडर MMTC-PAMP के साथ पार्टनरशिप की है ताकि यूजर्स ऐप के जरिए ही सोना की खरीद-बिक्री कर सके।

By Harshit HarshEdited By: Published: Sun, 01 Dec 2019 09:08 PM (IST)Updated: Sun, 01 Dec 2019 09:24 PM (IST)
Google Pay के जरिए अब सोना भी कर सकेंगे गिफ्ट, जल्द जुड़ने वाला है ये फीचर
Google Pay के जरिए अब सोना भी कर सकेंगे गिफ्ट, जल्द जुड़ने वाला है ये फीचर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। UPI मनी ट्रांसफर करने वाले लोकप्रिय ऐप Google Pay के जरिए अब आप सोना भी खरीद सकते हैं या गिफ्ट कर सकते हैं। हाल ही में इस ऐप के 48.0.001_RC03 वर्जन में इस फीचर को स्पॉट किया गया है। आपको बता दें कि इस साल की शुरुआत में ही Google ने मेटल और माइनिंग सर्विस प्रोवाइडर MMTC-PAMP के साथ पार्टनरशिप की है, ताकि यूजर्स ऐप के जरिए ही सोना की खरीद-बिक्री कर सके। यूजर्स सोना खरीदने और बेचने के अलावा ऐप के जरिए सोना गिफ्ट कर सकेंगे।

loksabha election banner

XDA डेवलपर्स की रिपोर्ट की मानें तो Google Pay V48.0.001_RC03 में इस फीचर को स्पॉट किया गया है। नए वर्जन में इस बात का खुलासा हुआ है कि इसमें यूजर्स सोने की खरीद-बिक्री के अलावा उसे गिफ्ट भी कर सकेंगे। इस फीचर को फिलहाल अभी तक लाइव नहीं किया गया है और ये भी साफ नहीं है कि ये फीचर कब रोल आउट किया जाएगा। Google ने भी फिलहाल इसके लिए कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

Google Pay ऐप में इस साल अप्रैल में गोल्ड वॉल्ट ऐप जोड़ा गया, जो कि यूजर्स को गोल्ड यानि की सोना खरीदने और बेचने में मदद करता है। यूजर्स इस ऐप को जरिए 99.99 फीसद प्योर 24 K (कैरेट) गोल्ड यूनिट खरीद बेच सकते हैं। ऐप के द्वारा खरीदे गए सोने को MMTC-PAMP के एक्यूमूलेशन प्लांट (GAP) में स्टोर किया जाता है। इस ऐप के द्वारा खरीदे गए सोने लेटेस्ट कीमत में खरीदा जा सकता है। यूजर्स को ऐप में लगातार बदलते हुए रेट्स दिखेंग।

आपको बता दें कि 2017 में लॉन्च हुए इस पेमेंट ऐप के भारत में 10 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। इसके 67 मिलियन यानि की 6.7 करोड़ मंथली एक्टिव यूजर्स हैं। हाल ही में इस ऐप ने अन्य पेमेंटिंग ऐप को पीछे छोड़ दिया है। भारतीय यूजर्स डिजिटल ट्रांजैक्शन के लिए Google Pay सबसे ज्यादा प्रेफेर करते हैं। इस ऐप में ये फीचर जुड़ने के बाद यूजर्स अपने चाहने वालों को अब सोना गिफ्ट कर सकेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.