Move to Jagran APP

Google लेकर आ रहा है स्मार्ट फीचर, अब सेटिंग में खुद कर सकेंगे बदलाव

Google अपने लोक​प्रिय ऐप्स Gmail Chat और Meet के लिए कुछ खास फीचर्स लेकर आने वाला है। जिसके बाद सेटिंग में खुद ही बदलाव करने के साथ ही डाटा को सुरक्षित रख सकेंगे। इस नए स्मार्ट फीचर को जल्द ही रोलआउट किया जाएगा

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 10:52 AM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 10:57 AM (IST)
Google लेकर आ रहा है स्मार्ट फीचर, अब सेटिंग में खुद कर सकेंगे बदलाव
यह फोटो कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दिग्गज टेक कंपनी Google अपने यूजर्स की सुविधा और ​प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए जल्द ही उनके लिए स्मार्ट फीचर लेकर आने वाली है। कंपनी ने अपने आधिकारिक ब्लॉग के जरिए इसकी जानकारी देते हुए बताया है कि स्मार्ट फीचर्स Gmail, Chat और Meet के लिए पेश किए जाएंगे। स्मार्ट फीचर्स की मदद से सभी प्रोडक्ट्स में डाटा की गोपनियता और सुरक्षा पर फोकस किया जाएगा। यह फीचर्स जल्द ही इन प्रोडक्ट्स की सेटिंग्स में देखने को मिलेंगे। 

prime article banner

Google के ब्लॉग परन दी गई जानकारी के अनुसार Gmail में स्मार्ट फीचर्स और निजीकरण के लिए एक नई सेटिंग की जाएगी। जो कि यूजर्स के डाटा का संरक्षण करने के साथ Google एक्सपीरियंस को पहले की तुलना में काफी बेहतर बनाएगी। Google के प्रोडक्ट मैनेजर ​मलिका मनोहरन का कहना है कि नए स्मार्ट फीचर्स आने के बाद यूजर्स इनबॉक्स में टैप कर कम्पोज बॉक्स में जाकर Gmail में स्मार्ट रिप्लाई कर सकेंगे। साथ ही गूगल असिस्टेंट में बकाए बिल का रिमाइंडर और गूगल मैप्स में रेस्टोरेंज का रिजर्वेशन करने वाली सेटिंग को अब आप खुद ही चेंज कर सकेंगे। यूजर्स का यह अपना फैसला होगा कि उन्हें स्मार्ट फीचर्स का इस्तेमाल करना है या नहीं।

Google की प्रोडक्ट मैनेजर ने ब्लॉग में यह भी कहा है कि अगर आप स्मार्ट फीचर्स के इस्तेमाल के इच्छुक नहीं भी हैं, तब भी आप Gmail सहित अन्य Google के प्रोडक्ट का उपयोग करने में सक्षम होंगे। अगर आपको बाद में लगता है कि ये फीचर्स अच्छे और उपयोगी हैं, तो आप इन्हें ऑन कर दीजिए और ऐसा करने के लिए आपको Gmail की सेटिंग्स में जाना होगा। 

इसके अलावा Google के सभी प्रोडक्ट्स के लिए डाटा की सुरक्षा और प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए फीचर्स को डिजाइन किया गया है। पहले की तरह, इन स्मार्ट फीचर्स को स्वचालित एल्गोरिदम का उपयोग करके प्रदान किया जाता है, न कि मैनुअल समीक्षा।  Google विज्ञापन Gmail में आपके निजी डाटा पर आधारित नहीं हैं, चाहें आप कोई भी चुनाव करें। आप अपने डाटा को खुद ही कंट्रोल करने के साथ ही उसे सुरक्षित रख सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK