नई दिल्ली (टेक डेस्क)। पिछले सप्ताह टेक जगत में कई बड़े इवेंट आयोजित किए गए। इनमें Google के सालाना इवेंट Google I/O 2019 से लेकर HMD Global का बजट स्मार्टफोन Nokia 4.2 का लॉन्च प्रमुख रहा है। Google I/O 2019 में गूगल के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स Google Pixel 3a और 3a XL लॉन्च किए गए। इसके अलावा एंड्रॉइड के अगले ऑपरेटिंग सिस्टम Android 10 Q को भी पेश किया गया। आज हम अपने साप्ताहिक Tech Wrap में पिछले सप्ताह की बड़ी खबरों को लेकर आए हैं।

Google I/O 2019

पिछले सप्ताह आयोजित इवेंट पर नजर डालें तो Google का सालाना इवेंट Google I/O ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी हैं। Google I/O 2019 में कंपनी ने अपने दो फ्लैगशिप डिवाइस Pixel 3a Pixel 3a XL लॉन्च किए हैं। इस इवेंट में Google के CEO सुंदर पिचाई ने कई और भी प्रोडक्ट पेश किए। जिसमें एंड्रॉइड का अगला ऑपरेटिंग सिस्टम Android 10 Q, Google के होम डिवाइसेस, AI for Everyone, Google Assistant 2.0 समेत कई प्रोडक्ट्स शामिल हैं। इस इवेंट के बारे में अधिक जानकारी के लिए  इस लिंक पर क्लिक करें।

Nokia 4.2

पिछले सप्ताह HMD Global की स्वामित्व वाली कंपनी Nokia ने बजट रेंज के स्मार्टफोन Nokia 4.2 भारत में लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 3GB रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन ड्यूल कैमरा सेटअप और डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंस बटन के साथ लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को भारत में Rs 10,990 की कीमत में लॉन्च किया गया है। इस फोन की प्री-बुकिंग नोकिया के आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू हो चुकी है। प्री-बुकिंग 31 मई तक चालू रहेगी। इस स्मार्टफोन के बारे में और बेहतर जानने के लिए आप इस लिंक पर Nokia 4.2 का रिव्यू पढ़ सकते हैं।

Vivo Y17

चीनी स्मार्टफोन कंपनी Vivo ने अपना पहला 5,000mAh बैटरी वाला स्मार्टफोन Vivo Y17 को भारत में सेल के लिए उपलब्ध करा दिया है। इस स्मार्टफोन को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनल्स पर खरीद सकते हैं। इसे भारत में Rs 17,990 की कीमत में सेल के लिए उपलब्ध कराया गया है। फोन 4GB+128GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है। इसके बैक में ट्रिपल रियर कैमरा एलइडी फ्लैश के साथ दिया गया है। इस फोन का फर्स्ट इंप्रेशन रिव्यू पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

Vivo Y17 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Google Pixel 3a Series

Google Pixel 3a सीरीज में दो स्मार्टफोन्स Google Pixel 3a और Google Pixel 3a XL भारत में लॉन्च कर दिया गया है। यह कंपनी का सबसे सस्ता फ्लैगशिप सीरीज है। Google Pixel 3a को भारत में Rs 39,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है और Google Pixel 3a XL को Rs 44,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है। ये दोनों स्मार्टफोन्स क्या भारतीय बाजार में इस रेंज के अन्य स्मार्टफोन्स को चुनौती दे पाएंगे? जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

Oppo F11 Pro का नया वेरिएंट

Oppo के पिछले महीने लॉन्च हुए मिड बजट रेंज के स्मार्टफोन Oppo F11 Pro का नया वेरिएंट भारत में सेल के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। इस स्मार्टफोन को प्रमुख ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन पर सेल के लिए उपलब्ध कराया गया है। Oppo F11 Pro के नए वेरिएंट को 4GB+128GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। इस नए वेरिएंट को Rs 25,990 की कीमत में लॉन्च किया गया है। इस नए वेरिएंट के बारे में अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

Oppo F11 Pro के इस वेरिएंट को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

ये भी पढ़ें:

Vivo Y17 फर्स्ट इंप्रेशन्स रिव्यू: 5,000mAh की दमदार बैटरी के अलावा क्या है खास?

Nokia 4.2 Review: बजट रेंज में Redmi और Realme की बादशाहत को मिलेगी चुनौती

Realme यूजर्स को इन स्मार्टफोन पर जल्द मिलेगा Android 9 Pie का अपडेट

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप