Move to Jagran APP

Google Doodle: गूगल ने डूडल के जरिए बताएं कोविड से बचने के तरीके और मास्क का महत्व

Google ने कोरोना से बचाव के तरीके बताने के लिए एक बेहद ही खास Doodle तैयार किया है। जहां कोरोना के बचाव के साथ ही लोगों को मास्क लगाने के महत्व के बारे में जानकारी मिलेगी। Doodle के माध्यम से Google लोगों को जागरूक करने की कोशिश कर रहा है।

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 12:04 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 02:28 PM (IST)
Google Doodle: गूगल ने डूडल के जरिए बताएं कोविड से बचने के तरीके और मास्क का महत्व
यह फोटो Google होमपेज से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। देश में कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गई है जो कि पहले से भी ज्यादा खतरनाक है। देशभर में कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है जो कि बेहद ही परेशान करने वाला है। ऐसे में सरकार द्वारा लोगों को इसके प्रति जागरूक करने के साथ ही बचाव के भी तरीके बताए जा रहे हैं। साथ ही कई राज्यों ने फिर से लॉकडाउन की भी शुरुआत कर दी है साथ ही कोरोना से जुड़ी नई गाइडलाइंस भी जारी की गई हैं। वहीं लोगों को जागरूक करने की मुहिम में Google भी पीछे नहीं हैं। इस बार Google ने लोगों को जागरूक करने के लिए बेहद ही खास Doodle तैयार किया है। इस Doodle में एक बार फिर से कोविड 19 से बचने के तरीकों के बारे में बताया गया है। 

loksabha election banner

Google ने Doodle के माध्यम से लोगों को जागरूक करने की कोशिश की है। साथ ही मास्क लगाने का भी महत्व बताया है। Google हमेशा किसी बड़ी शख्सियत या खास मौके को सेलिब्रेट करने के लिए Doodle बनाता है। जिसे लोगों के बीच काफी पसंद भी किया जाता है। ऐसे में Google ने एक बार फिर से Doodle बनाया है और इसके माध्यम से लोगों को कोविड 19 से बचाव के तरीके बताए हैं। यह भी पढ़ें: नई टेक्नोलॉजी वाला ये 1Gbps राउटर स्लो WiFi की समस्या को करे दूर

जैसे ही आप Google पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने covid-19 prevention का एक पेज ओपन होगा। इस पेज में कोविड से बचाव के उपाय बताए गए हैं। साथ ही इस पेज पर यह भी जानकारी दी गई है कि फेस मास्क जरूर पहनें और अपने हाथ लगातार धोते रहें। सबसे खास बात है कि सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखें। इसके अलावा यह भी कहा गया है कि खांसने व छींकने पर अपनी नाक और मुंह को अपनी कोहनी से ढक लें। अगर आप अस्वस्थ महसूस कर रहे हों तो बाहर न ही निकलें तो बेहतर होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.