नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google के वेब ब्राउजर Chrome के लिए नया अपडेट रोल आउट किया जा चुका है। यह अपडेट PC और Mac OS के लिए रोल आउट किया गया है। Google ने यूजर्स को इस लेटेस्ट अपडेट को डाउनलोड करने के लिए कहा है। इस अपडेट के साथ ही पिछले दिनों Chrome में आ रही प्राइवेसी बग्स को फिक्स किया गया है। इस नए स्टेबल अपडेट को इंस्टाल करने के बाद ब्राउजर को और भी ज्यादा सिक्योर बनाया जाएगा। आपको बता दें कि Google Chrome सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला वेब ब्राउजर है। ये नया पैच या अपडेट Chrome ब्राउजर को हैकर्स से सुरक्षित रखता है। Chrome के इस अपडेट को वर्जन 80.0.3987.122 के नाम से रोल आउट किया गया है।

(फोटो साभार- Google)

अगर, आप भी Google Chrome का इस्तेमाल अपने PC या Mac के लिए करते हैं तो आपको इसे तुरंत डाउनलोड करना चाहिए। Google ने Chrome के लेटेस्ट पैच नोट में बताया कि, इस नए अपडेट के साथ किसी भी तरह के बग डिटेल्स और लिंक को रिस्ट्रिक्ट किया गया है। साथ ही, किसी भी थर्ड पार्टी लाइब्रेरी एवं अन्य प्रोजेक्ट को भी रिस्ट्रिक्ट किया गया है। आपको बता दें कि Google Chrome ब्राउजर के JavaScript में छेड़खानी करके हैकर्स वेब ब्राउजर को अनरिस्ट्रिक्ट कर सकते थे। नए पैच के रोल आउट होने के बाद ब्राउजर के रिस्ट्रिक्ट मोड को बाई-पास नहीं किया जा सकेगा।

(फोटो साभार- Google)

Google Chrome के इस लेटेस्ट अपडेट को PC/Mac/Linux डिवाइस पर डाउनलोड किया जा सकता है। इसे डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले Chrome ब्राउजर को ओपन करें। इसके बाद About Google Chrome में जाएं और अपडेट को डाउनलोड और इंस्टाल करने के लिए Allow करें। Google Chrome के इस लेटेस्ट अपडेट के डाउनलोड और इंस्टाल होने के बाद ब्राउजर को दोबारा ओपन करना होगा। आप सेटिंग्स में जाकर, About Google Chrome में नए वर्जन को देख सकेंगे। 

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस