Move to Jagran APP

Google For India 2019​: बिना इंटरनेट के उपयोग कर सकेंगे Google Assistant

Google Assistant ने भारत में अपनी फोन लाइन असिस्टेंट सर्विस लॉन्च की है जिसके बाद यूजर्स को इसका उपयोग करने के लिए इंटरनेट की जरूरत नहीं पड़ेगी...

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 19 Sep 2019 01:31 PM (IST)Updated: Thu, 19 Sep 2019 01:44 PM (IST)
Google For India 2019​: बिना इंटरनेट के उपयोग कर सकेंगे Google Assistant
Google For India 2019​: बिना इंटरनेट के उपयोग कर सकेंगे Google Assistant

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google Assistant को भारतीय बाजार में दो साल पहले लॉन्च किया गया है। इस सर्विस का उपयोग लगभग 30 भाषाओं में 80 देशों में किया जा रहा है। वहीं Google For India में Google Assistant ने भारत के लिए अपनी फोन लाइन सर्विस शुरू करने की घोषणा की है। जिसके बाद यूजर्स फोन की मदद से Google Assistant का उपयोग कर पाएंगे। खास बात है कि इसके लिए इंटरनेट की जरूरत नहीं होगी और यूजर्स केवल फोन पर Ok Google बोलकर कोई भी सवाल पूछ सकते हैं।

loksabha election banner

Google Assistant ने भारत में अपनी फोन लाइन असिस्टेंट सर्विस को टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन के साथ मिलकर लॉन्च किया है। इस सर्विस के लिए आपको कोई अतिरिक्त चार्ज देने की जरूरत नहीं है और ना ही इसके लिए इंटरनेट कनेक्शन की आवश्कता है। आपको इस सर्विस का उपयोग करने के लिए केवल 0008009191000 नंबर डायल करना है। ​इस नंबर पर कॉल करके आप अपने किसी भी सवाल का जवाब प्राप्त कर सकते हैं। 

Google Assistant फोन कॉल सर्विस भी बिल्कुल उसी तरह काम करती है जैसे इंटरनेट सर्विस करती है। इसमें आप कॉल पर किसी रेस्तरां के बारे में पूछने के अलावा ट्रेन के टाइमिंग के बारे में भी पूछ सकते हैं। यह सर्विस हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में काम करेगी। कॉल करने पर आपसे पूछा जाएगा कि आप हिंदी में बात करना चाहते हैं या इंग्लिश में। इसके साथ ही आप 24 घंटे में कभी भी यहां कॉल कर सकते हैं। 

लेकिन बता दें कि Google Assistant फोन कॉल सर्विस का उपयोग केवल vodafone-idea यूजर्स ही कर सकते हैं। इसके अलावा Google For India इवेंट के दौरान कंपनी ने google search में नए बदलावों की भी घोषणा की है। साथ ही गूगल लेंस में नए फीचर्स को शामिल किया है जिसके बाद यूजर्स किसी भी ट्रांसलेशन को लाइव सुन सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.