Move to Jagran APP

Gmail में अटैचमेंट फाइल को डाउनलोड किए बिना कर सकेंगे फॉरवर्ड

Gmail यूजर्स अब अटैचमेंट फाइल को डाउनलोड किए बिना आसानी से मेल फॉरवर्ड कर सकते हैं इसके लिए कंपनी ने एक नया फीचर रोलआउट किया है

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 01:23 PM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 01:25 PM (IST)
Gmail में अटैचमेंट फाइल को डाउनलोड किए बिना कर सकेंगे फॉरवर्ड
Gmail में अटैचमेंट फाइल को डाउनलोड किए बिना कर सकेंगे फॉरवर्ड

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Gmail ने अपने यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बेहद खास सुविधा पेश की है, इसकी मदद से मेल में आने वाली अटैचमेंट फाइल को अब फॉरवर्ड करने के लिए अब डाउनलोड करने की जरूरत नहीं होगी। अब यूजर्स अटैचमेंट फाइल को ​बिना डाउनलोड ​किए ही आसानी से फॉरवर्ड कर सकेंगे। जबकि अभी तक किसी भी अटैचमेंट फाइल को अन्य मेलआईडी पर फॉरवर्ड करने से पहले उसे डाउनलोड करना पड़ता था। नए फीचर की जानकारी कंपनी ने अपने आधिकारिक ब्लॉक के जरिए यूजर्स को दी है। 

prime article banner

कंपनी ने अपने ब्लॉग पेज पर नई सुविधा की जानकारी देते हुए स्पष्ट किया है ​कि अब यूजर्स को ई-मेल के जरिए मिलने वाली अटैचमेंट फाइल को फॉरवर्ड करने के लिए डाउनलोड करने की जरूरत नहीं होगी। कंपनी ने ब्लॉग में लिखा है कि 'हमने अपने यूजर्स से सुना है कि ई-मेल में मिली अटैच फाइल को डाउनलोड करने और उसे फॉरवर्ड करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा और कंपनी अपने यूजर्स को ई-मेल में आने वाली अटैचमेंट फाइल बिना डाउनलोड किए फॉरवर्ड करने की सुविधा दे रही है। 

कंपनी ने इसका एक डेमो वीडियो भी ब्लॉग पर डाला है, इसकी मदद से यूजर्स फीचर को उपयोग करने की तरीका आसानी से समझ सकेंगे। हालांकि यह सुविधा अभी शुरू नहीं की गई है और कंपनी जल्द ही इसे यूजर्स के लिए रोलआउट करेगी। इस सर्विस के शुरू होते ही Gmail में आपको थ्री-डॉट मेनू में एक नया 'फॉरवर्ड एज अटैचमेंट' विकल्प दिखना शुरू होगा। किसी नए ई-मेल को भेजते समय यूजर्स को केवल अटैच बटन पर क्लिक करना है। 

बता दें कि हाल ही में Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने यूजर्स के लिए अलर्ट जारी करते हुए ट्वीट किया है उसमें जानकारी दी है कि किसी अन्य वेबसाइट पर लॉगइन करने से उनका पासवर्ड चोरी होने का खतरा है। साथ ही कंपनी ने अपने यूजर्स सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए Google Chrome के लिए एक प्रोटेक्शन फीचर भी जारी किया है। यह फीचर यूजर्स को मालवेयर से प्रभावित ब्राउजर का रियल टाइम अलर्ट देगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.