Move to Jagran APP

रीसाइकिल प्लास्टिक बोतल से बनी है यह स्मार्टवॉच, यहां जानें क्या है खासियत

हाल ही में Fossil ने भारतीय बाजार में अपनी एक नई स्मार्टवॉच लॉन्च की है जो रीसाइकल्ड बॉटल से बनी है। कंपनी Gen 6 Venture Edition स्मार्टवॉच के साथ अपनी Gen 6 सीरीज का विस्तार कर रही है। आइये जानते हैं इस स्मार्टवॉच की क्या खासियत है।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 01:53 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 01:53 PM (IST)
रीसाइकिल प्लास्टिक बोतल से बनी है यह स्मार्टवॉच, यहां जानें क्या है खासियत
Fossil की नई स्मार्टवॉच रीसाइकिल प्लास्टिक बोतल से बना है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। फेमस वॉच ब्रांड Fossil ने बाते दिनों में अपनी Gen 6 सीरीज की नई स्मार्टवॉच Fossil Gen 6 Venture Edition को भारत में लॉन्च किया था। बताया जा रहा है कि इस स्मार्टवॉच में जिस स्ट्रैप का इस्तेमाल किया गया है, उसे रीसाइकिल बोतल और इको लेदर का इस्तेमाल करके बनाया गया है।

loksabha election banner

Gen 6 Venture Edition स्मार्टवॉच में घड़ियों का क्लासिक स्टाइल मिलता है, लेकिन इसमें कई स्मार्ट फीचर्स हैं। Fossil Gen 6 Venture Edition बेहतर बैटरी लाइफ, एलेक्सा एक्सेस, नए SpO2 सेंसर, ब्लूटूथ 5.0 LE जैसे फीचर्स के साथ आता है। बता दें कि इस स्मार्टवॉच के साथ कंपनी ने ज्यादा फीचर्स, फंक्शनालिटी और बेहतर यूजर एक्सपीरियंस के साथ एक रीडिजाइन किया गया Fossil स्मार्टवॉच कम्पेनियन  ऐप भी पेश किया है।

Fossil Gen 6 Venture Edition की कीमत

Fossil के इस स्मार्टवॉच को भारत में 23,995 रुपये में लॉन्च किया गया है। Fossil Gen6 Venture Edition को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और सभी Fossil रिटेल स्टोर से खरीदा जा सकता है। बता दें कि यह स्मार्टवॉच ग्लोबली भी उपलब्ध है।

Fossil Gen6 Venture Edition के स्पेसिफिकेशंस

Fossil Gen6 Venture Edition स्मार्टवॉच में एक राउंड डायल है। यह स्मार्टवॉच एक इन-बिल्ड कंपास के साथ आती है। इस स्मार्टवॉच पर प्रीलोडेड एलेक्सा मिलती है। इसके साथ ही इसे एंड्रॉयड के लेटेस्ट वर्जन पर चलने वाले फोन के साथ भी पेयर किया जा सकता है। स्लीप, स्टेप्स और वर्कआउट ट्रैकर के अलावा स्मार्टवॉच एक नए SpO2 सेंसर और बेहतर हार्ट रेट सेंसर के साथ आता है, जो अपने स्वास्थ्य की दिशा में काम करने वाले यूजर्स के लिए बहुत सारे फंक्शंस को अनलॉक करती है।

इसका SpO2 सेंसर यूजर्स को उनके शरीर में ब्लड ऑक्सीजन स्तर को ट्रैक करने की अनुमति देता है। ठंड के समय लोगों के लिए यह फीचर खास मददगार है। इसका हार्ट रेट सेंसर आपको निरंतर ट्रैकिंग और बेहतर सिग्नल एक्यूरेसी की अनुमति देता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.