Move to Jagran APP

एप्पल में जल्द हो सकता है ये बदलाव, एप्पल और एलजी की बढ़ेंगीं मुश्किलें

एप्पल जल्द अपने डिस्प्ले का उत्पादन शुरु कर सकता है, ऐसे में सैमसंग और एलजी के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी हो सकती है।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Mon, 19 Mar 2018 02:50 PM (IST)Updated: Thu, 05 Apr 2018 05:32 PM (IST)
एप्पल में जल्द हो सकता है ये बदलाव, एप्पल और एलजी की बढ़ेंगीं मुश्किलें
एप्पल में जल्द हो सकता है ये बदलाव, एप्पल और एलजी की बढ़ेंगीं मुश्किलें

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। एप्पल अपने एक प्रोजेक्ट को लेकर बड़ा ऐलान कर सकता है। कंपनी की तरफ से इस प्रोजेक्ट के आखिरी चरण को लेकर काम हो रहा है। खबरों की मानें तो एप्पल अपने प्रोडक्ट्स का डिस्प्ले खुद डिजाइन कर रहा है और आने समय में वो इन डिस्प्ले का उत्पादन शुरू कर देगा। कंपनी कैलिफोर्निया हेडर्क्वाटर में इस प्रोजेक्ट पर काम कर रह है, जहां कम संख्या में स्क्रीन्स का उत्पादन हो रहा है। ये उत्पादन डिस्प्ले को टेस्ट करने के लिए किया जा रहा है।

loksabha election banner

रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि एप्पल अपने फोन की डिस्प्ले के लिए सैमसंग और एलजी पर अपनी निर्भरता खत्म करना चाहता है। अगर एप्पल अपने डिस्प्ले का उत्पादन खुद करने लगा तो इसका भारी नुकसान सैमसंग और एलजी को उठाना पड़ सकता है।

दरअसल मौजूदा समय में एप्पल अपने आईफोन एक्स और वॉच के डिस्प्ले के लिए सैमसंग और एलजी पर निर्भर है। ये दोनों ही कंपनियां एप्पल को डिस्प्ले सप्लाई करती हैं। एप्पल वॉच का डिस्प्ले जहां एलजी बनाता है, तो वहीं आईफोन एक्स का ओएलईडी डिस्प्ले सैमसंग तैयार करता है।

एप्पल के फैसले का इन कंपनियों पर क्या होगा असर

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एप्पल के डिस्प्ले के  बाजार में आने से न सिर्फ सैमसंग और एलजी को नुकसान होगा बल्कि दूसरी कंपनियों पर भी इसका असर पड़ेगा। इन कंपनियों में शार्प कॉर्प, जापाना डिस्लेें इं‍क से लेकर सिनै‍प्टिनक्स इंक जैसी कंपनियां शामिल हैं। इसके अलावा ओएलईडी टेक्नोलॉजी में आगे मानी जाने वाली यूनिवर्सल डिस्प्ले इंक को भी नुकसान हो सकता है। 

ये है एप्पल का मेगा प्रोजेक्ट

खुद का डिस्प्ले बाजार में लॉन्च करने की योजना बना रही एप्पल कंपनी ने इस प्रोजेक्ट पर काफी निवेश किया है। 62,000 वर्ग फुट में फैली जगह पर कंपनी का सीक्रेट प्लान चल रहा है। प्रोजेक्ट में लगभग 300 इं‍जीनियर काम कर रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक एप्पंल माइक्रो एलईडी डिस्ले विकसित करना चाहती है।

यह भी पढ़ें:

कब खाना खाना है और कब रेस्ट करना है, सब कुछ बताती हैं ये हेल्दी एप

व्हॉट्सएप पर भेजें बड़ी वीडियो फाइल्स, इन तरीकों से नहीं घटेगी क्वालिटी

ये 4 टेक्नोलॉजी जिनका सफर 2018 में खत्म हुआ, जानें क्या था खास 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.