नई दिल्ली (जेएनएन)। देश में GST के लागू होने से पहले शुरू हुई सेल का कोई अंत नहीं दिख रहा है। कंपनियां लगातार अपने साइट्स पर डिस्काउंट के ऑफर दे रही हैं। पिछले दिनों कंपनियों ने प्री-जीएसटी सेल पेश की थी जिसमें कम कीमत पर प्रोडक्ट्स की बिक्री की गई थी। हालांकि ऑनलाइन सेल पर जीएसटी का ज्यादा असर नहीं हुआ है, लेकिन इन ई-कॉमर्स साइट्स पर कुछ उत्पादों पर अभी भी 80 प्रतिशत तक डिस्काउंट दिया जा रहा है।

80 प्रतिशत तक की मिल रही है छूट

GST क्लीयरेंस सेल के बाद, अमेजन ने भारत में पहली बार प्राइम डे सेल शुरू की। इसी के साथ अब फ्लिपकार्ट ने भी अपनी सेल बुधवार से शुरू कर दी है। फ्लिपकार्ट ने फेस्टिव सेल का आयोजन किया है यहां ग्राहकों को 80 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है। अगर ध्यान दें तो अभी हाल ही में अमेजन ने भी भारत में पहली बार प्राइम डे सेल का आयोजन किया था। यह सिर्फ 30 घंटे के लिए ही आयोजित की गई थी।

PhonePe से भुगतान करने पर मिल सकता है कैशबैक

कंपनी अपने साइट पर स्मार्टफोन लॉन्च के अलावा कई प्रोडक्ट्स कैटेगरी में भी छूट दे रही है। इसमें कई ब्रैंड्स जैसे एडिडास, फॉसिल, हाइड, सोनी और सैमसंग सहित कई अन्य कंपनियां शामिल है। इसके अतिरिक्त, एचडीएफसी बैंक क्रेडिट और डेबिट कार्ड का उपयोग करने वाले यूजर्स को खरीदारी पर अतिरिक्त 10 प्रतिशत की छूट मिलेगी। आपको बता दें कि फ्लिप्कार्ट यूजर्स को, PhonePe (जो फ्लिप्कार्ट का अपना यूपीआई आधारित भुगतान एप है) से भुगतान करने पर 15 प्रतिशत कैशबैक जीतने का मौका मिल सकता है।

फैशन प्रोडक्ट्स पर मिल रहा 70 प्रतिशत तक का डिस्काउंट

फ्लिपकार्ट फैशन प्रोडक्ट्स पर 70 प्रतिशत तक डिस्काउंट दे रहा है। कंपनी ने महिलाओं के लिए खास 'Women's only Wednesdays' सेल का आयोजन किया है। जिसमें ज्वेलरी, हैंडबैग्स और फूटवेयर पर भारी छूट मिल रही है। वहीँ, अमेजन भी कई ग्लोबल ब्रांड्स पर 70 प्रतिशत तक डिस्काउंट ऑफर दे रहा है। इसी के साथ ही कंपनियां फर्नीचर्स पर भी ऑनलाइन छूट उपलब्ध करा रही हैं। वहीं फ्लिपकार्ट अपने होम और फर्नीशिंग उत्पादों पर 80 प्रतिशत तक डिस्काउंट ऑफर दे रहा है।

एक टीवी पर एक फ्री

इसी के साथ ही अमेजन ने सेल में टीसीएल के टेलीविजन पर 'बॉय वन गेट वन फ्री' का ऑफर पेश किया था। प्राइम यूजर्स को TCL के 4K प्योर एंड्रायड स्मार्ट टीवी (55 इंच) की खरीद पर TCL का रेडी टीवी (32 इंच) फ्री अपने साथ ले जाने का ऑफर मिल रहा था।

यह भी पढ़ें:

भारतीयों को लुभा रहे ये टॉप 5 स्मार्टफोन्स, कम कीमत और ज्यादा फीचर्स का फायदा

इन स्मार्टफोन हैक्स पर नहीं कर पाएंगे विश्वास, आपका फोन ही हैक करेगा आपकी जानकारी

इंटरनेट चलाना होगा सस्ता, 50 रुपये प्रति जीबी तक हो जाएगी डाटा की कीमत

Posted By: Joyeeta Bhattacharya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस