नई दिल्ली, टेक डेस्क। साउथ कोरियाई कंपनी Samsung ने अपने फ्लैगशिप फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Z Flip की कीमत में करीब 7 हजार रुपए कटौती का ऐलान किया है। ऐसे में अब ग्राहक Galaxy Z Flip को 1,08,999 रुपए में खरीद पाएंगे। इससे पहले तक फोन 1,15,999 रुपए के प्राइस टैग के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध था। इसके साथ ही चुनिंदा स्मार्टफोन से गैलेक्सी जेड फ्लिप में अपग्रेड होने पर ग्राहकों के पास 8000 रुपए का बोनस को हासिल करने का मौका होगा।  वहीं Galaxy Z Flip को लीडिंग बैंक जरिए 18 माह की नो-कॉस्ट EMI पर खरीजा जा सकेगा। यह फोन एक्सीडेंट डैमेज कवर के साथ आता है, जिसमें वन टाइम सक्रीन प्रोटेक्शन और 24/7 डेडीकेट कॉल सेंटर का सपोर्ट मिलता है। सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप स्मार्टफोन तीन स्टाइलिश कलर ऑप्शन मिरर गोल्ड, मिरर पर्पल और मिरर ब्लैक के साथ आएगा।

स्पेसिफिकेशन

Galaxy Z Flip में 6.7 इंच का फुल एचडी+ डाइनैमिक AMOLED इनफिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले दिया गया है। गैलेक्सी Z फ्लिप सैमसंग के खास अल्ट्रा-थिन ग्लास के साथ आता है जो इसकी स्क्रीन को प्रटेक्ट करता है। फोन में दिया गया छोटा सेकेंडरी कवर डिस्प्ले 1.06 इंच का है। फोन का मेन डिस्प्ले पंच-होल डिजाइन के साथ आता है। इसमें आपको 10MP का सेल्फी कैमरा मिलेगा। बाहर की तरफ फोन में 12MP का अल्ट्रा-वाइड सेंसर और 12MP का वाइड-ऐंगल प्राइमरी कैमरा दिया गया है। यह कैमरा OIS सपॉर्ट और 8X डिजिटल जूम से लैस है।

एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड OneUI के साथ आने वाले इस फोन में स्नैपड्रैगन 855+ प्रोसेसर दिया गया है। Galaxy Z Flip को 8जीबी रैम ऑप्शन में पेश किया गया। यह फोन 3,300mAh की बैटरी के साथ आता है। फोन की सबसे खास बात है कि यह विडियो शूट या फोटो क्लिक करने के लिए 90 डिग्री तक मुड़ जाता है। साइज की बात करें को फोल्ड होने पर यह फोन 87.4x73.6x17.33mm और अनफोल्ड होने पर 167.3x73.6x7.2mm का हो जाता है।

(Written By- Saurabh Verma) 

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस