Move to Jagran APP

Facebook Messenger और Instagram डायरेक्ट मैसेज हुए मर्ज, अब बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज

Facebook Messenger और Instagram डायरेक्ट मैसेज को आधिकारिक तौर पर मर्ज कर दिया गया है। अब यूजजर्स फेसबुक मैसेंज के माध्यम से इंस्टाग्राम पर मैसेज भेज सकते हैं। यूजर्स के लिए यह बेहद ही खास और अलग अनुभव होगा

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 05:10 PM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 05:35 PM (IST)
Facebook Messenger और Instagram डायरेक्ट मैसेज हुए मर्ज, अब बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज
यह फोटो कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। पिछले काफी समय से खबरे सामने आ रही हैं कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook अपने ऐप्स Whatsaap, Messenger और Instagram को मर्ज करने की प्लानिंग कर रहा है। वहीं अब यूजर्स के लिए अच्छी खबर है कि कंपनी ने Messenger और Instagram के डायरेक्ट मैसेज को मर्ज कर दिया है। साथ ही अपडेट को रोलआउट करना भी शुरू कर दिया है। अब यूजर्स बिना किसी रूकावट के Messenger से Instagram पर और Instagram से Messenger पर आराम से मैसेज भेज सकेंगे। 

loksabha election banner

यह जानकारी Facebook ने अपने ब्लॉग पोस्ट के जरिए शेयर की है। जिसमें बताया गया है कि फोटो शेयरिंग ऐप Instagram के डायरेक्टर मैसेज को Facebook Messenger के साथ मर्ज कर दिया गया है। जो कि यूजर्स के लिए एक बेहद ही खास एक्सपीरियंस होगा। बता दें कि Instagram ने Facebook Messenger के होने वाले नए फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। जिसके बाद Instagram यूजर्स Facebook Messenger पर डायरेक्ट मैसेज कर सकेंगे। 

Facebook ब्लॉग पर जानकारी दी गई है कि यूजर्स इस मर्ज किए गए फीचर का लाभ उठा सकते हैं। लेकिन अगर वह मैसेज के लिए Instagram और Facebook Messenger को मर्ज नहीं करना चाहते तो उन्हे अलग-अलग रख सकते हैं। यह विकल्प यूजर्स की मर्जी और सुविधा पर निर्भर करता है। 

नए फीचर में यूजर्स को मैसेज फॉरवॉर्डिंग, कस्टम कलर और निकनेम के साथ चैट थ्रेड को कस्टमाइज करने जैसे कई खास फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा यूजर्स सेल्फी स्टिकर, वॉच टुगेदर और वेनिश मोड जैसे शामिल हैं। नए फीचर की खासियत है कि यूजर्स को Instagram और Facebook Messenger अब एक ही प्लेटफॉर्म से इस्तेमाल कर सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.