Move to Jagran APP

Facebook कर रहा है यूजर्स को परेशान, ऐप में आया बग

Facebook ऐप को लेकर कुछ आईओएस यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि ऐप को उपयोग करते समय बैकग्राउंड में कैमरा ऑटोमैटिकली ऑन हो रहा है

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 14 Nov 2019 10:41 AM (IST)Updated: Thu, 14 Nov 2019 10:44 AM (IST)
Facebook कर रहा है यूजर्स को परेशान, ऐप में आया बग
Facebook कर रहा है यूजर्स को परेशान, ऐप में आया बग

नई दिल्ली, टेक डेस्क। सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म Facebook अपने यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नए फीचर्स व अपडेट लाता रहता है। लेकिन इस बीच कुछ यूजर्स ने शिकायत की है कि उन्हें Facebook ऐप में एक बग नजर आया है, जिसकी वजह से ऐप  उपयोग करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस बग की वजह से ऐप के बैकग्राउंड में ऑटोमैटिकली कैमरा ऑन हो रहा है। इसकी शिकायत कई आईफोन यूजर्स ने सोशल मीडिया के ​जरिए की है। बग की वजह से यूजर्स की प्राइवेसी खतरे में नजर आ रही है। हालांकि रिपोर्ट्स के अनुसार Facebook ने इस बग को लेकर अपनी गलती मानने से इंकार कर दिया है। 

loksabha election banner

Facebook ऐप में आ रही समस्या के बारे में यूजर्स ने ट्वीटर पर शेयर करते हुए जानकारी दी है कि ऐप का उपयोग करते समय वे फेसबुक न्यूजफीड को स्क्रॉल कर रहे होते हैं तो बैकग्राउंड में अपने आप कैमरा ओपन हो रहा है, जिसे लेकर यूजर्स ने चिंता भी व्यक्त की है। बता दें कि अब तक सामने आई ​ट्वीट पोस्ट में आईफोन यूजर्स ने ही अपने अनुभव शेयर किए हैं। इससे यह स्पष्ट होता है कि यह समस्या केवल आईफोन में ही नजर आ रही है। 

वहीं Facebook के वाइस प्रेसिडेंट Guy Rosen ने ट्वीटर के जरिए इस विषय पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा इसे एक बग बताया है। कंपनी ने अपने डेवलपर्स की गलती न मानते हुए बग का इसका जिम्मेदार ठहराया है। साथ ही उन्होंने लिखा है कि iOS ऐप लैंडस्केप मोड में ओपन हो रहा था और इस वजह से किसी फोटो पर टैप करने की स्थिति में ऐप यूजर्स को कैमरा स्क्रीन पर नेविगेट कर देता था। इस बग की वजह से यूजर्स की प्राइवेसी को भी खतरा है और Guy Rosen ने जानकारी दी है कि इस बग के लिए फिक्स ऐप स्टोर पर भेज दिया गया है, जिसके अप्रूव होने का इंतजार है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.