Move to Jagran APP

Facebook ने अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ा Facebook Shop टैब, बिजनेस को मिलेगा बढ़ावा

कंपनी का मानना है कि इससे बिजनेस करना आसान हो जाएगा और लोगों को भी बहुत फायदा होगा। आपको बता दें कि कंपनी ने इस फीचर को इससे पहले इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए जारी किया था।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2020 10:20 AM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 10:20 AM (IST)
Facebook ने अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ा Facebook Shop टैब, बिजनेस को मिलेगा बढ़ावा
Facebook ने अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ा Facebook Shop टैब, बिजनेस को मिलेगा बढ़ावा

 नई दिल्ली, टेक डेस्क. दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी Facebook ने यूजर्स की सुविधा के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर नया टैब जोड़ा है, जिसका नाम Facebook Shop है। अब यूजर्स इस टैब के जरिए घर बैठे शॉपिंग कर सकते हैं। कंपनी का मानना है कि इससे बिजनेस करना आसान हो जाएगा और लोगों को भी बहुत फायदा होगा। आपको बता दें कि कंपनी ने इस फीचर को इससे पहले इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए जारी किया था।  

loksabha election banner

Facebook Tab की जल्द भारत में होगी लॉन्चिंग 

कंपनी की AI टीम ने इस फीचर को बनाने के लिए अलग-अलग मॉडल का इस्तेमाल किया है, जिसमें कंप्यूटर विजन शामिल है, जो यूजर्स की ब्रांड, कलर, डिजाइन और शैली को पहचानने में मदद करता है। इसके साथ ही कई टूल्स भी लॉन्च किए गए हैं। इनकी मदद से कारोबारी फेसबुक शॉप के पेज को अपने हिसाब से कस्टमाइज कर सकते हैं। फिलहाल, यह फीचर अमेरिका में एक्टिव है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी फेसबुक शॉप टैब को जल्द भारत में लॉन्च करेगी। 

Checkout फीचर हुआ जारी

Facebook ने अमेरिका में फेसबुक शॉप के अलावा चेकआउट फीचर को मेन ऐप और इंस्टाग्राम के लिए जारी किया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स मोबाइल ऐप से बाहर निकले बिना शॉपिंग कर सकेंगे। खास बात यह है कि यह फीचर आपकी पेमेंट की जानकारी याद रखता है।

शॉपिंग ब्रांड से चैट करने की मिलेगी सुविधा

कंपनी ने फेसबुक शॉप टैब के साथ चैट सपोर्ट भी पेश किया है। यूजर्स शॉपिंग करने के दौरान फेसबुक मैसेंजर, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप के जरिए ब्रांड से चैट कर सकेंगे। फिलहाल, इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है। सूत्रों की मानें तो कंपनी जल्द इस फीचर को लॉन्च करेगी।

Facebook लाइव चैट रूम फीचर

फेसबुक ने लाइव चैट रूम फीचर को पिछले महीने लॉन्च किया था। इस फीचर के जरिए अब यूजर्स Messenger Rooms के जरिए 50 लोगों के साथ लाइव आ सकते हैं। ये फीचर ऐसे लोगों को ध्यान में रखकर पेश किया गया है जो कि लाइव के जरिए किसी का इंटरव्यू लेना चाहते हैं। इसके अलावा स्कूल या कॉलेज की क्लासेज में यह भी फीचर काफी उपयोगी साबित होगा। Facebook के लाइव चैट फीचर को फिलहाल कुछ देशों में पेश किया जाएगा। लेकिन उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही इसे दुनियाभर के सभी देशा में उपलब्ध कराएगी। यह फीचर उन देशों में ही उपलब्ध कराया जाएगा जहां Messenger Rooms, Messenger ऐप और Messenger डेस्कटॉप ऐप पहले से उपलब्ध हैं।

Written By- Ajay Verma 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.