Move to Jagran APP

कंफर्म! जल्द ही फेस अनलॉक फीचर से लैस होंगे नोकिया के ये चुनिंदा स्मार्टफोन

पिछले महीने चीन में लॉन्च नोकिया X6 में फेस अनलॉक की सुविधा दी गई है।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Wed, 27 Jun 2018 09:53 AM (IST)Updated: Wed, 27 Jun 2018 07:04 PM (IST)
कंफर्म! जल्द ही फेस अनलॉक फीचर से लैस होंगे नोकिया के ये चुनिंदा स्मार्टफोन

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। नोकिया 8 सिरोको, नोकिया 7 प्लस, नोकिया 6 (2018) और पिछले साल लॉन्च नोकिया 8 में जल्द ही फेस अनलॉक फीचर मौजूद होगा, एचएमडी ग्लोबल ने एक ट्वीट में इस बात की घोषणा की है। हालांकि यह अपडेट कब होगा, इसकी जानकारी अभी तक नहीं दी गई है। फिनलैंड की कंपनी ने यह पुष्टि की है कि आने वाले महीने में यह फीचर नोकिया के इन चारों फोन में ओवर-द-एयर (ओटीए) अपडेट हो जाएगा। इस हालिया बदलाव के बाद नोकिया अन्य दूसरे एंड्रॉयड स्मार्टफोन जो कि सॉफ्टवेयर के आधार पर फेस अनलॉक की सुविधा देते हैं, के मुकाबले में खड़ा हो जाएगा। पिछले साल एप्पल के फेस आईडी के साथ लॉन्च आईफोन x को भी इससे कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है। ध्यान रहे कि पिछले महीने चीन में लॉन्च नोकिया X6 में फेस अनलॉक की सुविधा दी गई है।

loksabha election banner

नोकिया ने ट्वीट में किया दावा

नोकिया 8 में फेस अनलॉक फीचर से जुड़े एक सवाल के जवाब में नोकिया मोबाइल के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने कहा, 'नोकिया 8 सिरोको, नोकिया 7 प्लस, नोकिया 6 (2018) के साथ ही नोकिया 8 आने वाले महीने में ओटीए के जरिए फेस अनलॉक फीचर से लैस होगा।' वास्तव में फेस अनलॉक फीचर नोकिया के हालिया फोन में मौजूद फिंगरप्रिंट अनलॉकिंग के तर्ज पर काम करेगा जो कि सेंसर के आधार पर डिवाइस के स्क्रीन को अनलॉक करता है।

नोकिया X6 में पहले से मौजूद है यह फीचर

नोकिया X6 की बात छोड़ दें तो फेस अनलॉक फीचर एचएमडी ग्लोबल के लिए एक नया तजुर्बा है, जोकि आने वाले समय में नोकिया के सभी चुनिंदा स्मार्टफोन में मौजूद होगा। हालांकि फेस अनलॉक की सुविधा दूसरे अन्य एंड्रॉयड स्मार्टफोन में काफी पहले ही आ चुका है। आसूस, हुवाई और वनप्लस अपने मौजूदा स्मार्टफोन में सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए पहले ही इस फीचर को अपना लिया है। ठीक इसी तरह से ओप्पो, सैमसंग और शिओमी ने भी हाल ही में अपने नए हैंडसेट में फेस अनलॉक फीचर मुहैया कराया है।

यह भी पढ़ें :

मोबाइल नंबर में होगा बड़ा बदलाव, 1 जुलाई से जारी होंगे 13 अंकों के नंबर

Airtel-Vodafone यूजर्स फ्री में Amazon Prime एक्टिवेट करने के लिए अपनाएं ये स्टेप्स

फ्लिपकार्ट पर जल्द लॉन्च होगा Asus ZenFone 5Z, OnePlus 6 से होगा सीधा मुकाबला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.