नई दिल्ली, टेक डेस्क। Elon Musk Twitter Board:  टेस्ला कंपनी के सीईओ और दिग्गज कारोबार एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर बोर्ड की सदस्यता ज्वॉइन करने के इनकार कर दिया है। ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि एलन मस्क ने तय किया है कि वो हमारे बोर्ड का हिस्सा नहीं बनेंगे। इस मामले में पराग अग्रवाल ने ट्वीटर पर एक पत्र भी साझा किया है। 

ट्विटर के सबसे बड़े स्टेकहोल्डर हैं एलन मस्क

बता दें कि एलन मस्क ने हाल ही में ट्विटर प्लेटफॉर्म में 9.2 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है, जिससे वो ट्विटर के सबसे बड़े स्टेक होल्डर बन गए है। इस नाते ट्विटर की तरफ से एलन मस्क को ट्विटर बोर्ड ज्वॉइन करने का ऑफर दिया गया था, जिसे एलन मस्क ने ठुकरा दिया है। हालांकि एलन मस्क के ट्विटर बोर्ड ना ज्वॉइन करने के पीछे की वजह का पता नहीं चला है। लेकिन सीईओ पराग अग्रवाल ने कहा कि ट्विटर बोर्ड में ना शामिल होने के बावजूद कंपनी एलन मस्क के सुझाव को गंभीरता से गौर करेगी। 

क्या होता है बोर्ड रूम 

बता दें कि बोर्ड रूम किसी कंपनी का अहम हिस्सा होता है, जहां कंपनी में दिग्गज स्टेकहोल्डर्स, सीईओ समेत कई कर्मचारई शामिल होते हैं। इस बोर्ड रूम मीटिंग में कंपनी से जुड़े बड़े-बड़े निर्णय लिये जाते हैं। कंपनी में क्या बदलाव करने हैं? किस तरह के बदलाव करने हैं, यह सारे निर्णय बोर्ड रूम में लिये जाते हैं। साथ ही अगर बोर्ड रूम के सदस्य चाहें, तो अपने वीटो का इस्तेमाल करके उस प्रस्ताव को रोक सकते हैं।

बता दें कि हाल ही में एलन मस्क ने ट्विटर प्लेटफॉर्म में कई तरह के बदलाव के संकेत दिये हैं। एलन मस्क की तरफ से ट्विटर पर पोलिंग करके लोगों से एडिट बटन को लेकर राय मांगी गई, जिसमें जवाब में ज्यादातर लोगों ने हां में जवाब दिया है। 

Edited By: Saurabh Verma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट