Move to Jagran APP

Flipkart Buys Scapic: Flipkart ने Augmented Reality कंपनी Scapic का किया अधिग्रहण

Flipkart Acquires Scapic Flipkart ने अपने उपभोक्ताओं के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए बेंगलुरु स्थित AR (Augmented Reality) कंपनी Scapic का अधिग्रहण किया है। यह कंपनी एक क्लाउड बेस्ड प्लेटफॉर्म है जो AR और 3D कंटेंट का निर्माण करने में सक्षम है।

By Ajay VermaEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 01:01 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 01:01 PM (IST)
Flipkart Buys Scapic: Flipkart ने Augmented Reality कंपनी Scapic का किया अधिग्रहण
Flipkart की प्रोफाइल फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। ई-कॉमर्स साइट Flipkart ने अपने उपभोक्ताओं के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए बेंगलुरु स्थित AR (Augmented Reality) कंपनी Scapic का अधिग्रहण किया है। यह कंपनी एक क्लाउड बेस्ड प्लेटफॉर्म है, जो AR और 3D कंटेंट का निर्माण करने में सक्षम है। वर्तमान में कंपनी ई-कॉमर्स और मार्कटिंग के ग्राहकों के साथ मिलकर काम कर रही है।     

prime article banner

Flipkart के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा है कि हमने रिटेल इकोसिस्टम को बेहतर बनाने के लिए निवेश किया है। हम अपने प्लेटफॉर्म को इतना सरल बनाएंगे, जिससे यूजर्स आसानी से इसका इस्तेमाल कर सकेंगे। 

कंपनी का कहना है कि हम स्कैपिक में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेंगे। साथ ही अनुभवी डेवलपर्स और डिजाइनर्स की टीम वर्चुअल स्टोरफ्रंट और ब्रांड विज्ञापन के नए अवसर प्रदान करने के लिए कंपनी के प्रयासों को तेज करने की दिशा में काम करेगी। 

Scapic के को-फाउंडर VK Sai Krishna और Ajay PV ने कहा है कि स्कैपिक Augmented Reality और 3D तकनीक के जरिए एक खास प्लेटफॉर्म तैयार करेगी, जिससे ग्राहकों के प्रोडक्ट देखने का नजरिया पूरी तरह से बदल जाएगा। इससे ऑनलाइन शॉपिंग करना भी बहुत आसान हो जाएगा। 

आपको बता दें कि फ्लिपकार्ट ने इस महीने की शुरुआत में Mech Mocha की इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी (IP) का अधिग्रहण किया था। Mech Mocha एक मोबाइल गेमिंग स्टार्टअप है, जो भारत का पहला लाइव सोशल गेमिंग प्लेटफॉर्म Hello Play का संचालन करती है। इसके को-फाउंडर अर्पिता कपूर और मोहित रंगाराजू है। Mech Mocha एसल पार्टनर्स, ब्लू वेंचर्स और शनवेई कैपिटल जैसे निवेशकों का समर्थन हासिल है। 

Flipkart ने कहा कि कंपनी के आईपी के अधिग्रहण के अलावा Mech Mocha की गेमिंग टीम सह-संस्थापकों के साथ Flipkart में भी शामिल होगी। कंपनी के बयान के मुताबिक Flipkart के वाइस प्रेसिडेंट प्रकाश सिकारिया की लीडरशिप के अंडर टीम Flipkart के गेमिंग की कोशिशों को आगे बढ़ाने का काम करेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.