Move to Jagran APP

Apple MacBook Pro के पुराने मॉडल को हवाई यात्रा में न करें उपयोग: DGCA

DGCA ने सुरक्षा को खतरा बताते हुए यात्रियों से कहा है कि वे यात्रा के दौरान पुराने 15-Inch MacBook Pro को उपयोग न करें....

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 26 Aug 2019 07:09 PM (IST)Updated: Mon, 26 Aug 2019 07:09 PM (IST)
Apple MacBook Pro के पुराने मॉडल को हवाई यात्रा में न करें उपयोग: DGCA
Apple MacBook Pro के पुराने मॉडल को हवाई यात्रा में न करें उपयोग: DGCA

नई दिल्ली, टेक डेस्क। DGCA द्वारा यात्रियों से आवेदन किया गया है कि वे विमान में यात्रा के दौरान Apple 15-Inch MacBook Pro के कुछ मॉडल का इस्तेमाल न करें। यह फैसला DGCA ने इस डिवाइस की ओवरहीटिंग की समस्या की वजह से लिया है। क्योंकि ओवरहीटिंग के कारण विमान की सुरक्षा को खतरा हो सकता है। DGCA ने के प्रमुख अरुण कुमार ने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से यह मैसेज दिया है और यह भी कहा है कि Apple ओवर​हीटिंग के कारण अपने 15-Inch MacBook Pro लैपटॉपर को रिकॉल कर रहा है। इसलिए जब तक कंपनी इसकी बैटरी नहीं बदल देती तब तक हवाई यात्रा में इसे उपयोग न किया जाए। 

loksabha election banner

बता दें कि इससे पहले Apple ने 20 जून को अपनी वेबसाइट पर एक नोटिस के माध्यम से जानकारी दी थी कि उसने अपने 15-Inch MacBook Pro लैपटॉप को बाजार से रिकॉल कर लिया है। साथ ही यह भी बताया गया था कि Apple 15-Inch MacBook Pro लैपटॉप में बैटरी ओवरहीटिंग की समस्या है। इन लैपटॉप की बिक्री सितम्बर 2015 से लेकर फरवरी 2018 के बीच हुई थी।

अगर आपके पास भी Apple 15-Inch MacBook Pro का पुराने मॉडल है तो आप उसके सीरियल नंबर को एप्पल की वेबसाइट पर डालकर चेक कर सकते हैं कि ये डिवाइस रिकॉल किया गया है या नहीं। साथ ही बता दें कि कंपनी इन डिवाइस फ्री ऑफ चार्ज बैटरी रिप्लेस कर रही है। इसके लिए उपभोक्ताओं से अलग से चार्ज देने की आवश्यकता नहीं है। 

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही खबर आई थी कि Apple इस साल 10 सितंबर को आयोजित होने वाले इवेंट में अपने iPhone 11​ डिवाइस को लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा इस इवेंट में Apple Watch 5 को भी लॉन्च किए जाने की उम्मीद है जो कि Apple Watch 4 की तुलना में काफी अलग होगी। Apple Watch 5 में नए ओएस वर्जन के साथ ही OLED स्क्रीन की सुविधा उपलब्ध होगी। Apple Watch 5 टाइटेनियम और सेरामिक केस के साथ उपलब्ध हो सकती है। जबकि Apple Watch 4 बाजार में स्टेनलेस स्टील केस के साथ ही उपलब्ध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.