नई दिल्ली। बड़े नोट बंद होते ही कैशलैस पेमेंट को बढ़ावा मिला है। कैशलैस पेमेंट लेने वाली कंपनियों में से एक पेटीएम है, जिसे आज हर कोई इस्तेमाल कर रहा है। बड़े नोट बंद होने के घंटे भर के अंदर पेटीएम की डाउनलोड संख्या 200 फीसदी तक बढ़ गई। पेटीएम के जरिए आप छोटी से छोटी पेमेंट कर सकते हैं। कंपनी ने करीब 15 करोड़ यूजर्स का आंकड़ा अपने विज्ञापन में प्रकाशित किया है, जो पेटीएम यूज कर रहे हैं।

पेटीएम से करें इजी ट्रांजेक्शन:

पेटीएम पर आप अपने क्रेडिट कार्ड का नंबर सेव कर सकते हैं, जिससे आपको बार-बार डिटेल्स नहीं भरनी पड़ेंगी। ऐसे में आप बिना किसी रुकावट के महज चंद सेकेंड्स में ही पेमेंट कर पाएंगे। चाहे रोजमर्रा की जरुरत का सामान खरीदना हो या फिर फोन और बिजली के बिल का पेमेंट करना हो, पेटीएम से ये सभी काम काफी आसान हो गए हैं। आपको बता दें कि एप डाउनलोड, पेमेंट और अकाउंट अपडेट करने वाले लोगों की संख्या में 435 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

पेटीएम से मिलेंगी ये सुविधाएं:

1. पेटीएम अपने यूजर्स को फिल्म, इवेंट, एयरलाइंस, ट्रेन के टिकट की पेमेंट करने की सुविधा देती है।

2. यूजर्स अपना खुद का वॉलेट भी बना सकते हैं। इसका मतलब जैसे आप अपने वॉलेट में पैसे रखते हैं वैसे ही आप अपने क्रेडिट कार्ड से अपने पेटीएम वॉलेट में पैसे ट्रांसफर कर दें और फिर जहां भी पेमेंट करना हो, वहां पेटीएम वॉलेट से पेमेंट कर दें।

3. आप अगर ठेले से भी कुछ सामान खरीदते हैं तो उसकी पेमेंट भी पेटीएम से की जा सकती है।

4. पेटीएम अपने यूजर्स से किसी तरह का शुल्क नहीं लेता है बल्कि समय-समय पर कूपन देकर पेटीएम शॉपिंग साइट पर खरीदारी करने पर डिस्काउंट देता है।

यह भी पढ़े,

गूगल पर ट्रेंड हुआ, काले धन को सफेद धन में कैसे बदलें

फ्लिप्कार्ट, अमेजन और स्नैपडील नें बंद किया कैश ऑन डिलीवरी का विकल्प

#gocashfree ऑफर लाया स्नैपडील, ऑनलाइन पेमेंट करने पर मिल रहा खास डिस्काउंट

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस