Move to Jagran APP

OnePlus के को-फाउंडर की नई कंपनी निवेश करेंगे CRED के फाउंडर कुणाल शाह

पिछले दिनों ही खबर आई थी कि वनप्लस के को-फाउंडर Carl Pei अपनी नई कंपनी खोलने की तैयारी कर रहे हैं। जिसके लिए उन्होंने अपने दोस्तों व परिवाजनों की मदद से 7 करोड़ मिलियन डाॅलर का फंड इकट्ठा किया है।

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 02:28 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 02:34 PM (IST)
OnePlus के को-फाउंडर की नई कंपनी निवेश करेंगे CRED के फाउंडर कुणाल शाह
यह फोटो OnePlus की ओर से मुहैया कराई गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। यूजर्स के बीच एक लोकप्रिय ब्रांड बन चुकी कंपनी OnePlus के को-फाउंडर Carl Pei अपनी नई कंपनी खोलने जा रहे हैं। पिछले दिनों खबर आई थी कि अपने नई कंपनी के लिए Carl Pei  ने 7 मिलियन डाॅलर का फंड इकट्ठा किया है। खास बात है कि यह फंड उन्होंने अपने परिवारजनों और दोस्तों की मदद से इकट्ठा किया है। वहीं अब कार्ल पेई की नई कंपनी में  के फाउंडर CRED कुणाल शाह ने निवेश किया है। हालांकि, अभी निवेश की गई राशि के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन खास बात यह है कि Carl Pei  के नए वेंचर में निवेश करने वाले कुणाल पहले भारतीय हैं। 

loksabha election banner

Carl Pei की कंपनी में नए निवेश को लेकर कुणाल शाह ने अपने बयान में कहा, ‘Carl एक नई उपभोक्ता इलेक्ट्राॅनिक्स कंपनी पर काम कर रहें हैं। मुझे यकीन है कि यह कंपनी टेक जगत में कुछ लेकर आने वाल है। मैं Carl Pei की इस मुहिम का हिस्सा बनने के लिए काफी उत्साहित हूं।’

बता दें कि Carl Pei  ने पिछले महीने ही अपने नए वेंचर के लिए 7 मिलियन डाॅलर का फंड इकट्ठा किया था। जिसकी मदद से वह अपनी नई कंपनी की शुरुआत करेंगे जो कि 27 जनवरी को शुरु होने जा रही है। इस फंडिंग में मदद करने वालों में Tony Fadell (Principal at Future Shape & Inventor of the iPod), Casey Neistat (YouTuber), Kevin Lin (Cofounder of Twitch), Steve Huffman (CEO of Reddit), Liam Casey (Founder and CEO, PCH), Paddy Cosgrave (Founder of Web Summit) और Josh Buckley (CEO of Product Hunt) शामिल हैं। 

Carl Rei ने कुणाल के निवेश पर बयान देते हुए कहा कि ‘कुणाल उन सबसे तेज लोगों में से एक हैं जिन्हें मैं जानता हूं। मुझे गर्व और खुशी है कि वह एक मित्र, सलाहकार और अब एक निवेशक के रुप में मेरे पास हैं।’ साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि ‘हम दृष्टि के उन्नत चरणों में हैं और जल्द ही इसे दुनिया के सामने लाने के लिए उत्ताहित हैं।’ बता दें कि कार्ल पेई ने साल 2013 में OnePlus की नींव रखकर साबित कर दिया था कि एंड्राइड के क्षेत्र में भी लोग प्रीमियम और हाई एंड डिवाइस खरीद सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.