Move to Jagran APP

COVID-19 के टेस्ट के लिए अब Practo पर होगी ऑनलाइन बुकिंग

Practo द्वारा COVID-19 के टेस्ट के लिए आप ऑनलाइन बुकिंग भी कर सकते हैं। इसके लिए Practo ने Thyrocare के साथ पार्टनरशिप भी की है। फोटो साभार WHO

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 07:49 AM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 07:49 AM (IST)
COVID-19 के टेस्ट के लिए अब Practo पर होगी ऑनलाइन बुकिंग
COVID-19 के टेस्ट के लिए अब Practo पर होगी ऑनलाइन बुकिंग

नई दिल्ली, पीटीआइ। बेंग्लुरू आधारित कंपनी Practo ने अपने प्लेटफॉर्म पर COVID-19 के टेस्ट कराए जाने की घोषणा कर दी है। इस टेस्ट के लिए आप ऑनलाइन बुकिंग भी कर सकते हैं। कंपनी ने इसके लिए डायग्नोस्टिक लैब चेन Thyrocare कंपनी के साथ साझेदारी भी की है। इसके साथ मिलकर ही कंपनी COVID-19 के डिटेक्शन टेस्ट करेगी। फिलहाल इस सर्विस को मुंबई में उपलब्ध कराया गया है। लेकिन जल्द ही इसे देशभर में उपलब्ध कराया जएगा।

loksabha election banner

Practo ने अपने ब्लॉग में कहा कि इस टेस्ट के लिए डॉक्टर द्वारा दिया गया एक वैध प्रिसक्रिप्शन, फिजिशियन द्वारा साइन किया गया टेस्ट रिक्विजिशन फॉर्म और एक फोटो आईडी प्रूफ देना होगा। यह सभी टेस्टिंग के समय देनी होती है। इस टेस्ट की कीमत 4,500 रुपये है। टेस्ट ऑनलाइन बुक करने के लिए मुंबई के लोग Practo या Thyrocare की वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Practo ने अपने ब्लॉग में कहा है कि I2H के सर्टिफाइड Phlebotomists लोगों के घर आकर उनके सैंपल कलेक्ट करेंगे। ये Phlebotomists ICMR यानी इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के नियमों का पालन करते हुए सभी सावधानियां बरतेंगे। टेस्ट के दौरान लिया गया स्वाब एक वायरल ट्रांसपोर्ट माध्यम (VTM) में इक्ट्ठा किया जाएगा। इसे COVID-19 टेस्टिंग के लिए चुनी गई Thyrocare लैब के कोल्ड चेन में ले जाया जाएगा। इनकी रिपोर्ट 24 से 48 घंटों में Practo की वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएगी।

Practo के चीफ हेल्थ स्ट्रेटजरी ऑफिसर डॉ, एलेक्सेंडर कुरूविला ने कहा, “वायरस के स्केल पर नजर रखना और COVID-19 को फैलने से रोकने के लिए व्यापक टेस्टिंग महत्वपूर्ण है। सरकार इस वायरस को टेस्ट करने वाले लैब्स और सेंटर्स की लिस्ट में पर लगातार काम कर रही है जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि COVID-19 के लक्षणों का अनुभव करने वाला व्यक्ति इसका टेस्ट करा सकता है। हमने यह सुनिश्चित करने के लिए ही Thyrocare के साथ पार्टनरशिप की है।” 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.