Move to Jagran APP

Coronavirus की गलत जानकारी से बचने के लिए Facebook और Google समेत इन कंपनियों ने मिलाया हाथ

Facebook और Google समेत इन कंपनियों ने एक ज्वाइंट स्टेटमेंट देते हुए कहा है कि वो इस वायरस से संबंधित आ रही गलत जानकारियों की जड़ से खत्म करेंगे। फोटो साभार Pixabay

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 19 Mar 2020 09:29 AM (IST)Updated: Thu, 19 Mar 2020 09:29 AM (IST)
Coronavirus की गलत जानकारी से बचने के लिए Facebook और Google समेत इन कंपनियों ने मिलाया हाथ
Coronavirus की गलत जानकारी से बचने के लिए Facebook और Google समेत इन कंपनियों ने मिलाया हाथ

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Coronavirus को लेकर इंटरनेट पर चल रही कुछ गलत जानकारियों के चलते Facebook, Google, Twitter, Microsoft, YouTube, LinkedIn और Reddit ने कड़ा कदम उठाया है। इन सभी कंपनियों ने एक ज्वाइंट स्टेटमेंट देते हुए कहा है कि वो इस वायरस से संबंधित आ रही गलत जानकारियों की जड़ तक पहुंचेंगे और उन्हें खत्म करेंगे। इसके साथ ही Facebook इस संकट से प्रभावित छोटी कंपनियों की सहायता के लिए 100 मिलियन डॉलर के कार्यक्रम की घोषणा की है।

loksabha election banner

Agence France Presse की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इन कंपनियों द्वारा दिए गए इस बयान में कहा गया है कि हम सभी COVID-19 प्रतिक्रिया प्रयासों पर एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं। साथ ही हम लाखों-करोड़ों लोगों को एक साथ जुड़े रहने में भी मदद कर रहे हैं। वहीं, Coronavirus से जुड़ी अफवाहों को भी जड़ से खत्म करने पर काम कर रहे हैं। साथ ही यह भी कहा, “हमारे प्लेटफार्म्स पर आधिकारिक कंटेंट को बढ़ा रहे हैं और दुनियाभर में सरकारी स्वास्थ्य एजेंसियों के साथ महत्वपूर्ण अपडेट भी शेयर कर रहे हैं। हम दूसरी कंपनियों को भी हमारे साथ काम करने के लिए इनवाइट कर रहे हैं।”

इसके अलावा Facebook ने उन सभी छोटे व्यवसायों के लिए 100 मिलियन डॉलर की मदद की घोषणा की है जिनपर Coronavirus का प्रभाव पड़ा है। Facebook ने कहा कि वो कैश और एड क्रेडिट्स 30,000 से एंटरप्राइजेज को उपलब्ध करा रही है। कंपनी के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर शेरिल सैंडबर्ग ने बताया कि छोटे व्यवसायों की मदद बेहतर तरीके से कैसे की जाए इसके लिए कंपनी ने इन व्यवसायों के लोगों से बात की।

सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि Facebook 1 मिलियन डॉलर अपने इंटरनेशनल फैक्ट चैकिंग-नेटवर्क के पार्टनर्स को भी ऑफर रहा है जिससे वो COVID-19 से संबंधित गलत सूचना पर काम कर पाएं। Coronavirus से बचने के लिए कई देशों ने लॉकडाउन मेजर्स को लागू कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.