नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung ने अपने एक और फोल्डेबल स्मार्टफोन Samsung Galaxy Z Flip को भारत में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध करा दिया है। इस स्मार्टफोन को Rs 1,09,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है। फोन को 26 फरवरी से उपलब्ध करा दिया जाएगा। कोरोनावायरस की वजह से इस स्मार्टफोन की डिलीवरी में देरी हो सकती है। Samsung ने एक बयान जारी करके बताया है कि उसके दक्षिण कोरिया स्तिथ गुमी के साउथइस्टर्न मोबाइल डिवाइस फैक्ट्री को कोरोनावायरस की वजह से शटडाउन करना पड़ा है। इसे 25 फरवरी तक बंद रखा जाएगा।

आपको बता दें कि कोरोनावायरस की वजह से 24 फरवरी से आयोजित होने वाले दुनिया के सबसे बड़े टेक इवेंट मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2020 को भी रद्द करना पड़ा है। इसकी वजह से स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अपने फ्यूचिरिस्टिक स्मार्टफोन्स को अलग-अलग इवेंट के जरिए लॉन्च करेंगे। Samsung Electronics ने अपने एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए कोरियाई मीडिया में बताया कि कंपनी ने अपने ऑफिस के कर्मचारियों को इस खतरनाक वायरस से बचने के लिए यह कदम उठाया है। दरअसल, वहां के एक कर्मचारी में कोरोनावायरस के लक्षण पाए गए हैं। जिसकी वजह से कंपनी ने ये कदम उठाया है।

GSMArena की रिपोर्ट के मुताबिक, इस मोबाइल डिवाइस फैक्ट्री में ही कंपनी अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन्स Galaxy Z Flip और Galaxy Fold बनाती है। फैक्ट्री के शटडाउन होने की वजह से इन दोनों फोल्डेबल डिवाइस के उत्पादन पर असर पड़ सकता है। हालांकि, कंपनी के इस प्लान्ट के बंद होने से अन्य मोबाइल डिवाइस पर कोई असर नहीं पड़ेगा। कंपनी के अन्य प्लांट पहले की तरह ही डिवाइस उत्पादित करते रहेंगे।

हाल ही में लॉन्च हुए Samsung Galaxy Z Flip के फीचर्स की बात करें तो कंपनी के इस दूसरे फोल्डेबल स्मार्टफोन में 6.7 इंच का फोल्डेबल स्क्रीन दिया गया है। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855+ चिपसेट प्रोसेसर के साथ आता है। फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 12MP +12MP के मेन कैमरे और 10MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन के फोल्डेबल स्क्रीन की बात करें तो ये 1.1 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है। फोन 8GB RAM + 256GB स्टोरेज के साथ आता है। 

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस