Move to Jagran APP

दो से ज्यादा iPhone खरीदने पर लगी रोक, coronavirus की वजह से Apple ने लिया बड़ा फैसला

coronavirus की वजह से Apple ने चीन में अपने सभी स्टोर्स को बंद कर दिया हे और इसके कारण कंपनी की सप्लाई चेन पर काफी प्रभाव पड़ा है (फोटो साभार Apple)

By Renu YadavEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 01:27 PM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 01:38 PM (IST)
दो से ज्यादा iPhone खरीदने पर लगी रोक, coronavirus की वजह से Apple ने लिया बड़ा फैसला
दो से ज्यादा iPhone खरीदने पर लगी रोक, coronavirus की वजह से Apple ने लिया बड़ा फैसला

नई दिल्ली, टेक डेस्क। coronavirus का असर दुनियाभर में दिखाई दे रहा है और इसे रोकने के लिए कई कड़े कदम भी उठाए जा रहे हैं। साथ ही लोगों को सोशल मीडिया के जरिए भी जागरूक करने का काम किया जा रहा है। coronavirus की वजह से कई इंडस्ट्रीज को भारी नुकसान भी हो रहा है और इसमें टेक जगत भी शामिल हैं। टेक जगत coronavirus की वजह से काफी प्रभावित हो रहा है और अब दिग्गज कंपनी Apple ने भी एक बड़ा फैसला लेते हुए अपने iPhone की बिक्री पर रोक लगा दी है।

loksabha election banner

Reuters की रिपोर्ट के अनुसार Apple ने फैसला लिया है कि अब यूजर्स एक समय में दो से ज्यादा iPhone नहीं खरीद सकेंगे। यह फैसला कंपनी ने coronavirus की वजह से चीन व अन्य देशों में अपने रिटेल स्टोर्स को बंद करने के बाद लिया है। ताकि ऐसे में जमाखोरी की परेशानी से बचा जा सके। 

रिपोर्ट में यह भी स्पष्ट किया गया है कि यूजर्स iPhone के दो अलग-अलग मॉडल की एक से ज्यादा यूनिट खरीद सकते हैं। जबकि एक ही मॉडल को दो से ज्यादा वेरिएंट की बिक्री पर रोक लगा दी है। कंपनी ने यह नियम ऑनलाइन ​बिक्री के लिए लागू किया है। लागू किए गए नियमों के मुताबिक यूजर्स iPhone 8, iPhone 8 Plus, iPhone XR, iPhone 11, iPhone 11 Pro, iPhone 11 Pro Max के दो से ज्यादा मॉडल नहीं खरीद सकेंगे।

बता दें कि ये प्रतिबंध कंपनी ने केवल iPhone डिवाइसेज पर ही लगाया है। आप iPad Pro और MacBook Pro के दो ज्यादा मॉडल एक साथ खरीद सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक चीन, हॉन्ग कॉन्ग, ताइवान और सिंगापुर जैसे देशों में Apple की आधिकारिक वेबसाइट पर iPhone लिस्टिंग के साथ ही एक नोटिफिकेशन भी दिया जा रहा है। जिसमें बताया गया है कि यूजर्स एक बार में दो से ज्यादा iPhone नहीं खरीद सकते।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.