नई दिल्ली (जेएनएन)। आने वाले दिनों में दो नए स्मार्टफोन्स भारतीय मोबाइल बाजार में दस्तक दे सकते हैं। इनमें से एक फोन चीन की कंपनी कूलपैड का है तो दूसरा भारतीय कंपनी माइक्रोमैक्स का। कूलपैड ने अपने फेसबुक पेज पर कूल प्ले 6 को भारत में 20 अगस्त को लॉन्च करने की बात कही है। इस फोन को पहले चीन में लॉन्च किया गया था। इसे चीन में 1,499 चीनी युआन यानि करीब 14,000 रुपये में पेश किया गया था। वहीं, माइक्रोमैक्स की बात करें तो कंपनी 22 अगस्त को एक लॉन्च इवेंट आयोजित करेगी जिसके लिए Block your Date के साथ इनवाइट भेजे जा रहे हैं। खबरों की मानें तो कंपनी एक नई इनफिनिटी सीरीज का स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। माना जा रहा है कि यह फोन सैमसंग के हाई-एंड स्मार्टफोन गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8+ को कड़ी टक्कर दे सकता है।

कूलपैड कूल प्ले 6 के फीचर्स:

इसमें 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन एंड्रायड 7.1.1 नॉगट पर काम करता है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 653 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम से लैस है। इसमें 64 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। मेटल फ्रेम से बने इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4060 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी ने दावा किया है कि यह बैटरी 252 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम, 9 घंटे तक का इंटरनेट ब्राउजिंग, 8 घंटे तक का वीडियो वॉचिंग और 6 घंटे तक का गेमिंग अनुभव देने में सक्षम है।

नीचे दिए गए लिंक पर जाकर आप इस फोन से संबंधित सभी पोस्ट देख सकते हैं।

https://www.facebook.com/events/713280908868495/?active_tab=discussion

कैमरा:

इसमें ड्यल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें मोनोक्रोम और डेप्थ ऑफ फील्ड फंक्शन के साथ 13 मेगापिक्सल के दो सोनी सेंसर दिए गए हैं। यह सेंसर 6पी लेंस, ऑटोफोकस, ड्यूल-टोन एलईडी फ्लैश और अपर्चर एफ/2.0 से लैस है। साथ ही इसमें अपर्चर एफ/2.2 के साथ 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। इसे चीन में सॉफ्ट गोल्ड और ब्लैक कलर में लॉन्च किया गया था।

माइक्रोमैक्स इनफिनिटी सीरीज:

इस फोन की टीजर इमेज जारी की गई है जिसमें फोन में 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला डिस्प्ले होने की पुष्टि हुई है। इस टीजर की टैगलाइन Let's put a number to infinity है। इस टीजर में पता चला है कि इसे 22 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। तस्वीर के मुताबिक, यह फोन पतले बेजल के साथ आएगा। साथ ही इसके रियर पैनल पर होम बटन नहीं दिया गया होगा। माइक्रोमैक्स पहली ऐसी कंपनी नहीं है जो इनफिनिटी सीरीज का हैंडसेट पेश करेगी। इससे पहले एलजी ने भारत में फुलविजन डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन क्यू6 लॉन्च किया था।

यह भी पढ़ें:

बेंगलुरू के बाद दिल्ली एनसीआर में भी जल्द खुलेगा शाओमी मी होम स्टोर

कई भाषाओं में फिल्म और वीडियो देख पाएंगे रेल यात्री, मिलेगी यह सुविधा

यूजर्स जल्द ही ट्राई की वेबसाइट पर देख पाएंगे टेलिकॉम कंपनियों के टैरिफ प्लान
 

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस