Move to Jagran APP

Oppo Find X3 सीरीज फुल-पाथ कलर मैनेजमेंट सिस्टम के साथ अगले साल होगी लॉन्च, कंपनी ने की पुष्टि

Oppo ने Inno Day 2020 कॉन्फ्रेंस में घोषणा कर दी है कि Oppo Find X3 सीरीज को 2021 में लॉन्च किया जाएगा। इस सीरीज के डिवाइस को फुल-पाथ कलर मैनेजमेंट सिस्टम का सपोर्ट मिलेगा। आइए जानते हैं ओप्पो फाइंड एक्स 3 के बारे में।

By Ajay VermaEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 04:34 PM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 04:34 PM (IST)
Oppo Find X3 सीरीज फुल-पाथ कलर मैनेजमेंट सिस्टम के साथ अगले साल होगी लॉन्च, कंपनी ने की पुष्टि
Oppo Find X3 सीरीज की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo ने Inno Day 2020 कॉन्फ्रेंस में घोषणा कर दी है कि Oppo Find X3 सीरीज को 2021 में लॉन्च किया जाएगा। इस सीरीज के डिवाइस को फुल-पाथ कलर मैनेजमेंट सिस्टम का सपोर्ट मिलेगा, जो HEIF (हाई इफिशन्सी इमेज फोर्मेट) और फुल DCI-P3 वाइड कलर गैमट सपोर्ट करेगा। वहीं, कंपनी का कहना है कि फाइंड एक्स 3 सीरीज के पहले ऐसे डिवाइस होंगे, जो खास कलर मैनेजमेंट सिस्टम के साथ आएंगे। 

loksabha election banner

कंपनी के मुताबिक, Oppo पहली कंपनी होगी, जो अगले साल सबसे पहले फुल-पाथ कलर मैनेजमेंट सिस्टम के साथ स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। इससे पहले Oppo Find X2 सीरीज को 8 बिट डिस्प्ले के साथ पेश किया गया था।

Oppo ने कहा है कि फुल-पाथ कलर मैनेजमेंट सिस्टम यूजर्स के व्यूइंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के साथ सटीक कलर प्रोड्यूस करता है। कंपनी ने आगे कहा है कि फुल-पाथ कलर मैनेजमेंट सिस्टम विस्तृत रूप से डिज़ाइन किया गया है जिसमें इमेज अधिग्रहण से लेकर कम्प्यूटेशन, एन्कोडिंग, स्टोरेज और डिकोडिंग सहित सभी चरणों तक को कवर किया गया है। इसके अलावा इस सिस्टम में HEIF (हाई इफिशन्सी इमेज फोर्मेट) और फुल DCI-P3 वाइड कलर गैमट का सपोर्ट दिया गया है। 

Oppo ने कलर ब्लाइंडनेस की समस्या से जूझ रहे लोगों के लिए कलर करेक्शन सॉल्यूशन 2.0 पेश किया है। इस सॉल्यूशन के जरिए यूजर्स अपने हिसाब से डिस्प्ले को कैलिब्रेट कर सकेंगे। वहीं, कंपनी ने इस सॉल्यूशन के लिए Zhejiang विश्वविद्यालय के साथ साझेदारी की है।

OPPO Find X2 

आपको बता दें कि कंपनी ने OPPO Find X2 सीरीज को मार्च में ग्लोबली लॉन्च किया था। OPPO Find X2 में 6.7 इंच का QHD+ AMOLED Ultra Vision डिस्प्ले दिया गया है। यह पंच-होल डिस्प्ले के साथ आता है। फोन पर गोरिल्ला ग्लास 6 की प्रोटेक्शन दी गई है। साथ ही 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। फोन का सेरेमिक वेरिएंट ब्लैक कलर में आता है। वहीं, ग्लास वेरिएंट ओशियन कलर के साथ आता है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर और 12 जीबी की रैम दी गई है। इसमें 256 जीबी की स्टोरेज भी दी गई है। इसमें माइक्रोएसडी कार्ड का सपोर्ट नहीं दिया गया है। 

OPPO Find X2 में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 सेंसर है। वहीं, दूसरा 12 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल लेंस है। तीसरा 13 मेगापिक्सल का टेलिफोटो सेंसर है। यह 20x डिजिटल जूम सपोर्ट के साथ आता है। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का IMX616 सेंसर दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 4200 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 65W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.