नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OPPO के ColorOS के अगले एडिशन की लॉन्च डेट रिवील हो गई है। ColorOS 7 को 20 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा। इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम को एंड्रॉइड 10 के फीचर्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसे सबसे पहले OPPO Reno सीरीज के लिए रोल आउट किया जा सकता है। इसके अलावा इसे Realme के स्मार्टफोन्स के लिए भी इसे रोल आउट किया जाएगा। इसमें एंड्रॉइड 10 के साथ आने वाला सिस्टम वाइड डार्क मोड फीचर भी दिया जा सकता है। OPPO के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंड ब्रायन ने पिछले महीने ही रिवील किया था कि OPPO फोन के लिए सिस्टम वाइड डार्क मोड जल्द रोल आउट किया जाएगा।

OPPO ने हालांकि ये रिवील नहीं किया है कि उसके स्मार्टफोन्स में ColorOS 7 को लाया जा रहा है। इसके लॉन्च डेट के टीजर से इस बात की जानकारी मिलती है कि इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम को गेमिंग लवर्स के लिए भी फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि, इस ऑपरेटिंग सिस्टम के आधिकारिक लॉन्च के बाद ही इसके बारे में पता चलेगा। Realme ने OPPO के सब-ब्रांड के तौर पर अपने स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। हालांकि, कंपनी अपने स्मार्टफोन्स को इंडिपेंडेट नाम के साथ लॉन्च करती है, लेकिन कंपनी अपने स्मार्टफोन्स में ColorOS का ही इस्तेमाल करती है।

Realme ने पहले इस बात की घोषणा भी की थी कि वो जल्द ही RealmeOS लॉन्च करने वाला है। हालांकि, कंपनी के CEO माधव सेठ ने पिछले दिनों इस बात की पुष्टि की है कि वो ColorOS के साथ ही अपने स्मार्टफोन्स लॉन्च करने वाले हैं। उन्होंने ये भी रिवील किया कि Realme के स्मार्टफोन के लिए ColorOS का कस्टमाइज वर्जन रोल आउट किया जा सकता है। ColorOS 7 के 20 नवंबर के लॉन्च होते ही इस बात की जानकारी मिलेगी कि, किन स्मार्टफोन्स के लिए इसे पहले रोल आउट किया जाएगा। 

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस